पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छात्राओं को धमकाने वाले अलवर कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया नहीं बदले:CM के विशिष्ठ सचिव राजन विशाल बने जयपुर कलेक्टर, 52 IAS अफसरों के तबादले

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान सरकार ने जयपुर और जोधपुर सहित 22 जिलों के कलेक्टर बदल दिए हैं। 52 IAS के तबादलों का आदेश कार्मिक विभाग ने जारी किया।मुख्यमंत्री के विशिष्ट सचिव राजन विशाल का तबादला जयपुर कलेक्टर के पद पर किया गया है। जयपुर जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा का तबादला श्रम विभाग के कमिश्नर पद पर किया गया है।

अलवर जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया को नहीं बदला गया है। उन्हें बदलने की चर्चाएं चल रही थीं।अलवर में नाबालिग मूक बधिर बच्ची से रेप और यौन हमले के मामले ने तूल पकड़ लिया है। देशभर में मामले पर सियासत गरमाई हुई है। अलवर जिला कलेक्टर पर छात्राओं को धमकाने और उनके पेरेंट्स के फोन नम्बर मांगने के भी आरोप बीजेपी ने लगाए हैं। अलवर कलेक्टर का तबादला नहीं करने के पीछे रणनीतिक वजह बताई जा रही है। बताया जाता है कि सरकार अभी उनका तबादला करती तो सीधे तौर पर रेप केस से जोड़कर इसे देखा जाता। इसलिए तबादला नहीं किया गया। अलवर कलेक्टर प्रमोटी IAS हैं, जबकि इस जिले में अब तक डायरेक्ट IAS बने अफसर ही कलेक्टर बनाए जाते रहे हैं। अलवर एनसीआर में आने वाला राजस्थान का जिला है।

जयपुर जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा श्रम विभाग में बने कमिश्नर
मुख्यमंत्री के विशिष्ट सचिव राजन विशाल का तबादला जयपुर कलेक्टर के पद पर किया गया है। जयपुर जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा का तबादला श्रम विभाग के कमिश्नर पद पर किया गया है। पाली के जिला कलेक्टर अंशदीप को अजमेर का जिला कलेक्टर बनाया गया है। लक्ष्मण सिंह कुड़ी को झुंझुनूं कलेक्टर और राजेन्द्र सिंह शेखावत को करौली कलेक्टर लगाया गया है। भगवती प्रसाद कलाल को सिरोही से हटाकर बीकानेर का जिला कलेक्टर बनाया गया है। ताराचंद मीणा को उदयपुर, हरिमोहन मीणा को कोटा, नरेन्द्र गुप्ता को बारां, रूक्मणि रियार को श्रीगंगानगर, सिद्धार्थ सिहाग को चूरू, हिमांशु गुप्ता को जोधपुर, नमित मेहता पाली कलेक्टर बने हैं। आलोक रंजन का भरतपुर, अरविन्द कुमार पोसवाल का नागौर, शुभम चौधरी का डूंगरपुर, सुरेश कुमार ओला का सवाईमाधोपुर, कमर उल जमान चौधरी का दौसा, डॉ भंवर लाल का सिरोही, आशीष मोदी का भीलवाड़ा, पीयूष सामरिया का चित्तौड़गढ़, नीलाभ सक्सेना का राजसमंद और डॉ प्रतिभा सिंह का जैसलमेर जिला कलेक्टर पद पर तबादला किया गया है।

चेतन देवड़ा आबकारी आयुक्त होंगे, जोगाराम स्वायत्त शासन सचिव
आबकारी आयुक्त जोगाराम का तबादला स्वायत्त शासन विभाग में सचिव के पद पर किया गया है। उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा को आबकारी आयुक्त के पद पर पोस्टिंग दी गई है। जोगाराम अशोक गहलोत के पिछले राज में भी स्वायत्त शासन विभाग में रह चुके हैं।

3 सीनियर IAS अफसरों को एडिशनल चार्ज
अखिल अरोड़ा को वित्त, आबकारी और टैक्सेशन के अलावा सूचना-जनसम्पर्क विभाग के प्रमुख सचिव का एडिशनल चार्ज सौंपा गया है। नवीन महाजन को राजस्थान कर बोर्ड अध्यक्ष पद के साथ राज्य बुनकर संघ के एमडी का चार्ज भी सौंपा गया है। नरेश कुमार ठकराल को वित्त व्यय विभाग के सचिव के साथ ही युवा और खेल मामले विभाग के सचिव का भी एडिशनल चार्ज दिया गया है।