पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX56747.14-1.65 %
  • NIFTY16912.25-1.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %

4KM का चक्कर लगाने को मजबूर:बरुन्धन तिराहे पर भरा पानी बना बड़ी समस्या, 2 दर्जन से अधिक गांव के लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

बूंदी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बरुन्धन तिरोह पर भरा पानी। - Money Bhaskar
बरुन्धन तिरोह पर भरा पानी।

बरुन्धन तिराहे पर पानी निकासी का सही ढंग से प्रबन्ध नहीं होने से बरसात के दौरान वाहन चालकों व पैदल निकलने वालों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर लबालब भरे पानी से गुजरते समय कई वाहनों के अंदर पानी घुसने से बीच में ही बन्द हो कर खराब हो रहे है। जिसके चलते वाहन चालकों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही हैं। बरुन्धन तिराहे से जुड़ी डाबी जाने वाली सड़क धनात्तरी , नमाना, अल्फानगर, लक्ष्मीपुरा, डोरा, डाबी ग्राम पंचायत को जोड़ती हैं। साथ ही क्षेत्र में बीएड कॉलेज, वेटनरी कॉलेज, जवाहर नवोदय विद्यालय, राजकीय मॉडल विद्यालय, बैंक व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल गणेश मंदिर हैं। ऐसे में हर रोज सैकड़ों लोंगो का मार्ग पर आवागमन बना रहता है।

मजबूरी में काटना पड़ रहा चक्कर

बरुन्धन तिराहे पर सड़क पर भरे पानी में निकले की समस्या से बचने के लिए बरुन्धन सहित अन्य गांवों के लोंगो को बेवजह चार किलोमीटर का चक्कर काटकर वाया सीतापुरा, खुराड़ व अंडरपास से गुजरते हुए फोरलेन पर होकर बरुन्धन तिराहे को पार करते हुए बूंदी पहुंचना पड़ रहा है। लक्ष्मीपुरा के रहने वाले अशोक दाधीच का कहना है कि लक्ष्मीपुरा से बूंदी आने के लिए मुख्य सड़क को छोड़कर गांव के रास्ते से हाइवे पर आना पड़ता है। बरुधन तिराहे पर पानी भरा होने के कारण कई बार बाइक सवार गिर कर घायल हो रहे हैं। हालात इतने बुरे हैं कि इस समस्या से 2 दर्जन से अधिक गांव के लोग परेशान हैं।

बरूंधन किराए पर पानी भरने की समस्या गंभीर है। चारों तरफ मकान बन गए और सड़क नीचे होने के कारण पानी भर रहा है। 2 दिन तक जेसीबी से रास्ता सही करवाया था। उसके बाद भी पानी की समस्या बनी हुई है। संबंधित विभाग को समस्या से अवगत करा दिया है और जल्दी ही समस्या का समाधान किया जाएगा। फिलहाल बारिश रुकने के बाद यह सब समस्या का समाधान होना पहली प्राथमिकता होगी।
केके मीणा, एसडीएम, तालेड़ा

हाइवे से डाबी स्टेट हाइवे स्वीकृत हो चुका है। जल्दी सड़क का कार्य शुरू होगा। जिसमें ड्रेनेज सिस्टम लिया हुआ है, बारिश के बाद जल्द ही समस्या का समाधान होने की उम्मीद है।
जगरूप सिंह रंधावा, तालेड़ा , ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस

खबरें और भी हैं...