पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हल्की बूंदाबांदी ने बढ़ाई सर्दी:न्यूनतम टेम्परेचर 5 डिग्री किया दर्ज, आसामान में छाए रहे बादल, बर्फीली हवाओं से जनजीवन प्रभावित

बारां6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बारां जिले भर में सर्दी के कारण लोगों का हाल बेहाल है। सर्द हवा के कारण लोगों की कंपकंपी छूटती रही।कड़ाके की ठंड के बीच चल रही बर्फीली हवा और आसमान में छाए बादलों ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बादल छाए रहने के साथ ही सुबह-सुबह बूंदाबांदी हुई। हल्की मावठ पड़ने से कोहरा कुछ कम हुआ है, लेकिन सर्दी और गलन बढ़ा दी।

सोमवार सुबह से ही लोगों को सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ा। सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया है। रविवार को भी न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 6 से 15 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पूर्वी-उत्तरी हवा चल रही है। सर्दी बढ़ने के साथ ही डॉक्टरों ने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

फिजिशियन डॉ. धनराज सुमन ने बताया कि सर्दी के दौरान लोगों को स्वास्थ्य के प्रति एहतियात बरतना चाहिए। इस दौरान बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की आवश्यकता है। सर्दी के दौरान ह्रदय संबंधी रोगी, डायबिटीज व बीपी के रोगियों को अति सावधानी बरतनी चाहिए।