पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60296.5-0.75 %
  • NIFTY18079.55-0.18 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

जोधपुर में आवारा पशु बने आफत:पाली रोड पर गाय से टकराई मोटर साइकिल, एक युवक की मौत

जोधपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जोधपुर की सड़कों पर इस तरह गायों के झुंड नजर आना सामान्य बात हो गई है। इस कारण हादसों की संख्या बढ़ती जा रही है। - Money Bhaskar
जोधपुर की सड़कों पर इस तरह गायों के झुंड नजर आना सामान्य बात हो गई है। इस कारण हादसों की संख्या बढ़ती जा रही है।

शहर के पाली रोड पर एक सड़क हादसे में एक युवक की मृत्यु हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। दो युवक जोधपुर की तरफ आ रहे थे। यकायक सामने आई एक गाय से मोटर साइकिल टकरा गई। दोनों युवक उछल कर नीचे जा गिरे। सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

कुड़ी पुलिस के अनुसार पाली रोड पर एक फैक्ट्री में काम करने के बाद बाबूलाल जाट अपने साथी चिरंजीवी के साथ अपने घर लौट रहा था। जोधपुर हैंडीक्राफ्ट के समीप सड़क पर गाय सामने आने से मोटर साइकिल चला रहे चिरंजीवी ने गाड़ी रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन विफल रहा। मोटर साइकिल तेज रफ्तार के साथ गाय से जा टकराई। टक्कर लगते ही दोनों उछल कर नीचे जा गिरे। इस हादसे में बाबूलाल के मामूली चोट आई, जबकि चिरंजीवी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत एमडीएम अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

गायों से लगातार बढ़ रहे हैं हादसें

जोधपुर में सड़कों पर घूमते आवारा पसुओं से से लगातार हादसें बढ़ते जा रहे है। जोधपुर में आवारा पशुओं को पकड़ने और उनके मालिकों को पाबंद करने के लिए न केवल हाईकोर्ट बल्कि सुप्रीम कोर्ट तक आदेश जारी कर चुके है, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम आवारा पशुओं को लेकर कोई कदम नहीं उठा पाया है। जोधपुर की प्रत्येक सड़क पर आवारा पशुओं का जमावड़ा नजर आना सामान्य बात हो चुकी है। गायों के मालिक दूध निकालने के समय गायों को अपने बाड़े में ले जाते है। इसके बाद उन्हें वापस सड़कों पर छोड़ देते है।

खबरें और भी हैं...