पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क तीर्थयात्रा:बिट्स पिलानी के पूर्व छात्रों के संगठन ने भेजा, सालासर बालाजी, पुष्कर का करेंगे भ्रमण

पिलानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बस को दिखाई हरी झंडी - Money Bhaskar
बस को दिखाई हरी झंडी

बिट्स पिलानी कैंपस से आज सुबह कस्बे के 48 वरिष्ठ नागरिकों के दल को 2 दिवसीय तीर्थयात्रा पर रवाना किया गया। तीर्थयात्रियों में 30 महिलाएं भी शामिल हैं। तीर्थयात्री सालासर बालाजी, तीर्थराज पुष्कर और पर्यटन स्थल अजमेर का भ्रमण कर वापस लौटेंगे। तीर्थयात्रियों की यात्रा समेत अन्य तमाम व्यवस्थाएं पिलानी आत्मनिर्भर रिसोर्स सेंटर ने की है।

बस को दिखाई हरी झंडी
तीर्थयात्रियों के दल की बस को आज सुबह बिट्स पिलानी निदेशक प्रो. एसके बराई ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस अवसर पर डॉ. चंद्रशेखर (पूर्व निदेशक, सीरी), डॉ. आर्य कुमार (डीन एलुमनी रिलेशन), अमित गोयल (एस्टेट मैनेजर), रोहिताश्व राठौड़ (उपाध्यक्ष विद्या विहार नगरपालिका), पार्क डायरेक्टर वीके दुबे, बिट्स पार्क प्रेसिडेंट सिंगधा, पार्क स्टाफ विकास स्वामी तथा जयवीर भी मौजूद थे।

ये लोग गए तीर्थयात्रा पर
ये लोग गए तीर्थयात्रा पर

सामुदायिक सेवा में सक्रिय PARC-BITSAA

आपको बता दें कि पिलानी के आस-पास सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने के लिए पिलानी के पूर्व छात्रों के एक समूह द्वारा 2005 में PARC-BITSAA एलुमनाई ट्रस्ट की स्थापना की गई थी। इसकी शुरुआत 1975-80 के बिट्स पिलानी बैच के साथ हुई थी। जिसे अब भारत और विदेशों में स्थित बिट्स के अन्य बैंचों का भी समर्थन प्राप्त है। बिट्स के पूर्व छात्रों का यह संगठन स्वास्थ्य,शिक्षा, आजीविका और समुदायिक कल्याण के क्षेत्र में सक्रिय है। कोरोना महामारी के दौरान भी जब लॉकडाउन की सख्ती लागू हुई थी, तब पिलानी और उसके आसपास के दैनिक मजदूरों को भोजन समेत अन्य सुविधाएं प्रदान करने में यह संगठन अग्रणी रहा था।

खबरें और भी हैं...