पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जल संकट पर आन्दोलन के लिए बैठक आयोजित:आमजन व किसान करेंगे महारैली, सरकार और प्रशासन पर लगाया आरोप

पिलानी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिलानी क्षेत्र में दिनों दिन गहराते जा रहे जल संकट के मुद्दे पर आम जन जल आन्दोलन तथा सर्वजन कल्याण एवं विकास समिति खेड़ला के कार्यकर्त्ताओं की एक संयुक्त बैठक समिति के पिलानी कार्यालय में आज आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सर्वजन कल्याण एवं विकास समिति के उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने की।

जल संकट पर चिंता जताई वक्ताओं ने

बैठक में पिलानी ब्लॉक में गम्भीर होते जा रहे जल संकट पर बोलते हुए पार्षद राजकुमार नायक ने बताया कि आम जन व किसान आज पानी की समस्या की वजह से बुरी तरह त्रस्त हैं। किसान के सामने अपनी खेती को बचाने की चुनौती है। हालात ये हैं कि 5 ट्यूबवेल खोदे जाने पर महज एक या दो ही कामयाब हो पाते हैं, बाकी बोरिंग सूखे ही निकलते हैं। प्रशासनिक अथवा सरकार के स्तर पर इस भीषण जल संकट के समाधान के लिए अभी तक कोई गम्भीर प्रयास नहीं हुआ है। बैठक में निर्णय लिया गया कि आम जन व किसान एक संगठन के रूप में एकजुट होकर जल आंदोलन करेंगे तथा आगामी दिनों में इस मुद्दे पर एक बड़ी महारैली का आयोजन किया जाएगा।

जल आन्दोलन के लिए बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में पार्षद राजकुमार नायक, सर्वजन कल्याण एवं विकास समिति उपाध्यक्ष राजकुमार शर्मा, सचिव राजपाल, मनीराम स्वामी, ओमप्रकाश हिरणवाल, भगवान सिंह सिहाग, दारासिंह, सुनील, संजय सैनी, अंकित, बलराम सैनी, रघुवीर सिंह भास्कर, मोहन लाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...