पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर के वंचित क्षेत्र जुड़ेंगे सीवरेज से:राज्य स्तरीय कमेटी ने दी मंजूरी, टेंडर होते ही काम शुरू

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के वंचित क्षेत्र जुड़ेंगे सीवरेज से - Money Bhaskar
शहर के वंचित क्षेत्र जुड़ेंगे सीवरेज से

झुंझुनूं में वंचित इलाकों को जल्द ही सीवरेज लाइन से जोड़ा जाएगा। नगर परिषद की जिला स्तरीय कमेटी ने इसका प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा था। राज्य स्तरीय कमेटी ने इसे मंजूर कर दिया है।

टेंडर जारी होते ही सीवरेज से वंचित क्षेत्रों में सीवरेज का कार्य शुरू हो जाएगा। पहले फेज के दौरान सीवरेज कार्यों से वंचित रहे शहर में कार्य कराए जाएंगे। नगर परिषद की ओर से 78.88 करोड़ रुपए की लागत से शहर में द्वितीय चरण के तहत सीवरेज का कार्य कराया जाएगा।

इन एरिया में होगा कार्य

शहर के वार्ड नंबर 18,19,20 व 21 में सीवरेज का सौ फीसदी कार्य किया जाएगा। जबकि शहर के वार्ड नंबर 16, 22, 23, 24, 26 व 27 में कार्य तो होगा। परंतु सीमांकन के हिसाब से नहीं होगा।

दूसरे फेज के तहत शहर में 30.46 किलोमीटर नई लाइनों का नेटवर्क बिछेगा। इसमें 3.92 ऑपरेशनल मेंटेनेंस, 74.96 करोड़ रुपए कंस्ट्रक्शन के कार्य होंगे। इस तरह कुल मिलाकर 78.88 करोड़ रुपए के कार्य होंगे।

नगर परिषद के आयुक्त दिलीप पूनिया ने बताया कि द्वितीय फेज के लिए अमृत 2.0 योजना में 78.88 करोड़ रुपए के प्रस्ताव बनाकर जिला स्तरीय कमेटी की ओर से जयपुर उच्च विभाग को भेजे जा चुके हैं। जहां राज्य स्तरीय कमेटी ने इसे मंजूरी दे दी है। शहर में जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।