पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

PM मोदी ने की झुंझुनूं की तारीफ:बोले- वीरों की भूमि है झुंझुनूं, हर परिवार में देश सेवा का जज्बा, उपराष्ट्रपति धनखड़ की भी की खूब तारीफ

झुंझुनूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
PM मोदी ने की झुंझुनूं की तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुंझुनूं को वीरों की भूमिका बताते हुए कहा कि यहां शायद ही कोई परिवार होगा जिसने देश की सेवा में अग्रिम भूमिका न निभाई हो। राज्यसभा सदन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की तारीफ करते हुए कहा कि सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाले ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने संघर्ष से यह सफर तय किया है।

उनकी यह सफलता देश के लोगों के लिए प्रेरणा बनेगी। प्रधानमंत्री ने किठाना का जिक्र करते हुए कहा कि किठाना के लाल की उपलब्धियां देश देख रहा है। उन्होंने सशस्त्र झंडा दिवस का जिक्र करते हुए कहा कि झुंझुनूं वीरों की धरती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने धनखड़ की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह भी सोने पे सुहागा होगा कि आप सैनिक स्कूल के विद्यार्थी रहे हैं। किसान के पुत्र और सैनिक स्कूल के विद्यार्थी के रूप में आप में किसान और जवान सम्माहित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को संसद के शीतकालीन सत्र में बोल रहे थे। इस दौरान पीएम मोदी ने झुंझुनूं के बेटे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और झुंझुनूं की जमकर तारीफ की। राज्यसभा में बतौर सभापति जगदीप धनखड़ ने अपना पहला संबोधन किया।

जब PM मोदी 2018 में बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान में झुंझुनूं आए तब भी प्रधानमंत्री मोदी ने झुंझुनूं के लोगों की तारीफ की थी। मोदी ने कहा था झुंझुनूं के लोग जूझना जानते हैं झुकना नहीं।

सैनिक और शहीदों के लिए पहचान

झुंझुनू जिले की पहचान सैनिक और शहीद है। झुंझुनू में अब तक 485 से अधिक बेटों ने देश के लिए शहादत दी है। झुंझुनू के हर गांव में शहीदों की प्रतिमाएं नजर आएगी। झुंझुनू की युवाओं में देशभक्ति का जज्बा देखने को मिलता है। झुंझुनू में बहुत से परिवार ऐसे हैं जिनकी 4-5 पीढ़ियां सेना में है।