पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हर घर जल योजना:विधायक ने किया उद्घाटन, ग्रामीणों को मिलेगी पानी की समस्या से निजात

खेतड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हर घर जल योजना का उद्घाटन - Money Bhaskar
हर घर जल योजना का उद्घाटन

खेतड़ी उपखंड के बेसरड़ा गांव में बुधवार को सरकार द्वारा दो करोड़ रुपए की लागत से बनाए गए पांच नलकूप और हर घर जल योजना का उद्वघाटन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, विशिष्ट अतिथि प्रधान मनीषा गुर्जर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गोकुल चंद सैनी, पूर्व प्रधान मदनलाल गुर्जर थे। जबकि अध्यक्षता बेसरड़ा सरपंच मूर्ति देवी ने की।

आमजन की भावना के अनुरूप कार्य-विधायक

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डॉ. जितेंद्र ने कहा कि खेतड़ी उपखंड का अधिकांश क्षेत्र पहाड़ियों से घिरा होने के कारण लोगों के सामने पेयजल की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई थी। सरकार ने क्षेत्र में आमजन की भावना के अनुरूप कार्य करवाए हैं। उन्होंने बताया कि बेसरड़ा पंचायत में एक करोड रुपए की लागत से हर घर जल योजना के तहत पाईप लाइन डाली जा रही है, साथ ही पांच नलकूप बनाए जा रहे है। जिससे घर-घर पानी पहुंचने से आमजन को पेयजल समस्या से निजात मिल पाएगी।

खेल मैदान की चारदीवारी का भी लोकार्पण

विधायक डॉ. सिंह ने कहा कि खेतड़ी उपखंड में 231 करोड रुपए की लागत से घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बेसरड़ा गांव में क्रमोन्नत स्कूल और गांव में 10 लाख रुपए की लागत से बनने वाले खेल मैदान की चारदीवारी का लोकार्पण भी किया। विधायक डॉ सिंह ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए पंचायतों में हाईटेक स्टेडियम बनाए जा रहे है। जहां खेलों की प्रत्येक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। खेलों में प्रोत्साहन मिलने से युवा खेलों में भाग लेकर क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर सरपंच फोरम अध्यक्ष प्रकाश अवाना, एसीबीईओ सनोज मान, अनिता चौधरी, समाज सेवी ओमप्रकाश यादव, छोटेलाल पहलवान, श्रवणदत्त नारनौलिया, समाज सेवी कन्हैयालाल, सरजीत स्वामी, पूर्व सरपंच सागरमल, सांवरमल, लीलाराम मुकदम, रामेश्वर मुकदम, मुलचंद मुनीम समेत अनेक ग्रामीण मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...