पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धड़ल्ले से बिक रहे धार वाले हथियार:मेले में प्रशासन बिना धार वाले हथियार बेचने की अनुमति देता था, अब खुली 10 से ज्यादा स्थायी दुकानें

रामदेवरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामदेवरा में पहले मेले के केवल मेले के दौरान बिना धार वाले हथियार बेचने की अनुमति प्रशासन देता था। लेकिन, एक साल में यहां करीब 10 स्थायी दुकानें हथियार बेचने की खुल चुकी है। इन दुकानों पर ना सिर्फ बिना धार वाले हथियार बेचे जा रहे हैं, बल्कि धड़ल्ले से धार वाले हथियार भी बेचे जा रहे हैं। आसानी से धार वाले हथियारों की उपलब्धता चिंतनीय है। रामदेवरा में किसी को भी तेज धार वाले हथियार खरीदने के लिए ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती।

पुलिस ने बताया कि हथियार बेचने के लिए स्थायी दुकानें नहीं लगाई जा सकती है। अस्थायी रूप से जिन्हें अनुमति मिलती है वे बिना धार वाले हथियार ही बेच सकते हैं। स्थायी दुकान के लिए पुलिस विभाग की जांच के बाद ही लाइसेंस जारी किया जााता है।

एयर गन आसानी से उपलब्ध

रामदेवरा में दुकानों पर एयर गन आसानी से उपलब्ध हो जाती है। जिसमें डालने वाले वाले छर्रे भी मिलते है। बिल्कुल नजदीक से फायर करने पर किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकती है। हाथ में पहनने वाली क्लिप, छोटे चाकू और अन्य सामान भी आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

रामदेवरा थानाधिकारी दलपत सिंह चौधरी ने कहा कि मंदिर के पास लगी हथियार बेचने की दुकानों पर जांच की जाएगी। नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...