पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकार ने गणतंत्र दिवस पर पायलट को किया इगनोर:चीफ गेस्ट की लिस्ट में नहीं पूर्व डिप्टी सीएम का नाम, टोंक में मंत्री गुढ़ा करेंगे ध्वजारोहण

टोंक5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार ने गणतंत्र दिवस पर पायलट को किया इगनोर, टोंक में मंत्री राजेंद्र गुढा झंडारोहण करेंगे। - Money Bhaskar
सरकार ने गणतंत्र दिवस पर पायलट को किया इगनोर, टोंक में मंत्री राजेंद्र गुढा झंडारोहण करेंगे।

राज्य में नए सिरे से कांग्रेस सरकार ने कुछ माह पहले भले ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर गुटबाजी खत्म होने का दावा किया था, लेकिन यह कहने तक ही ठीक नजर आ रहा है। सरकार की ओर से पिछले दिनों गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण करने के लिए जिन मुख्य अतिथियों की लिस्ट जारी की है, उसमें पूर्व डिप्टी सीएम का कहीं भी नाम नहीं है। जबकि केंद्रीय नेतृत्व आज भी उन्हें बतौर लीडर के कई राज्यों में स्टार चुनाव प्रचारक के रुप में भेजती है। इसके बावजूद सीएम अशोक गहलोत की सरकार ने उन्हें अन्य जिलों में गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण करने के तो भेजना दूर की बात रही, खुद के निर्वाचन जिले टोंक में भी चीफ गेस्ट बनाकर भेजना उचित नहीं समझा। इसको लेकर उनके समर्थकों में भी मायूसी है। केंद्रीय पार्टी नेतृत्व भले ही पायलट को तवज्जो दे रहा है, लेकिन आज भी राज्य सरकार के मुखिया पायलट को इगनोर कर रहे है। हम साथ-साथ वाली बात तो महज दिखावा है।

टोंक में मंत्री गुढ़ा करेंगे झंडारोहण
सरकार ने 30 जिलों में मंत्री आदि जनप्रतिनियों को गणतंत्र दिवस पर झंडारोहण करने के लिए लगाए है। इनकी लिस्ट गत दिनों शासन सचिव जयपुर जितेंद्र कुमार उपाध्याय ने जारी की है। इसमें टोंक विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को कहीं भी नहीं लगाया है। उनके खुद के निर्वाचन क्षेत्र में उन्हें नहीं लगाया गया है। टोंक में भी मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को गणतंत्र दिवस पर चीफ गेस्ट के रुप में लगाया हैं। वह ही 26 जनवरी को खेल स्टेडियम में झंडारोहण करेंगे।