पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीकेंड कर्फ्यू:जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब बंद, सूनी रही सड़कें

टोंक4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पचेवर | कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बाजार में पसरा सन्नाटा। - Money Bhaskar
पचेवर | कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बाजार में पसरा सन्नाटा।

क्षेत्र में तीसरी लहर की दस्तक के बाद सख्ती और पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं। वीकेंड कर्फ्यू के कारण रविवार को सुबह से अतिआवश्यक सेवाओं का छोड़कर दूसरी कोई भी दुकान नहीं खुली। सिर्फ दूध, सब्जी और मेडिकल की दुकानें ही खुली है। अन्य दुकानें बंद रहने से सड़कें सूनी नजर आईं। वीकेंड कर्फ्यू की पालना के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए गए। बाजारों में पुलिसकर्मी तैनात रहे। थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस जाब्ता द्वारा लगातार गश्त की जा रही है।
नासिरदा| नासिरदा उपतहसील मुख्यालय पर रविवार को वीकेंड कर्फ्यू का असर पूरी तरह नजर आया। इस दौरान बाजार में सब्जी, मेडिकल समेत जरूरी सेवाओं से संबंधित दुकानों के अलाव अन्य सभी दुकानें दिनभर बंद रहीं। जिसके चलते बाजार में सन्नाटा छाया रहा। नायब तहसीलदार कैलाश मीना, चौकी प्रभारी सत्यनारायण जाट ने कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों के चालान काटे।

रानोली| वीकेंड कर्फ्यू के बावजूद गांव
में रविवार को प्रतिदिन की भांति सभी दुकानें समय पर खुलीं। इसकी सूचना पुलिस को मिलने पर बनवाड़ा चौकी से हेड कांस्टेबल बाबूलाल, कांस्टेबल बृजेश खटीक गांव पहुंचे। सभी दुकानें को बंद करवा कर दुकानदारों व ग्रामीणों को करोना गाइडलाइन व वीकेंड कर्फ्यू की पालना करने की समझाईश की। सोशल डिस्टेंसिंग नहीं करने वाले 10 लोगों के चालान काटे।
दूनी| वीकेंड कर्फ्यू के कारण रविवार को क्षेत्र के सभी बाजार बंद रहे। आमजन में जागरुकता के कारण इस बार पुलिस को सख्ती नहीं दिखानी पड़ी। लोग चाय, पानी को भी तरस ए। आवश्यक सेवाओं की दुकानें खुली रहीं। मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण अधिकतर लोग घरों में दुबके रहे। तहसीलदार ने सोशल डिस्टेंस की अवहेलना करने वालों के चालान काटे।
डिग्गी| डिग्गी थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने जाब्ता के साथ डिग्गी, लावा, धौली, चांदसेन आदि गांवों में जा-जाकर वीकेंड कर्फ्यू की पालना करवाई। गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे। कर्फ्यू के कारण डिग्गी कल्याण मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी हुई। लावा में भी थानाधिकारी सत्यनारायण चौधरी ने लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस की पालना करने की सख्त हिदायत दी।
गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर 25 का चालान
पचेवर।
वीकेंड कर्फ्यू के कारण रविवार को कस्बे की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। एडवाईजरी का उल्लंघन करने वाले 25 लोगों के पुलिस ने चालान काटकर जुर्माना राशि वसूली। कड़ाके की सर्दी व पुलिस की सख्ती के कारण लोगों ने आवश्यक कार्य के लिए ही घर से बाहर कदम रखा। पुलिस प्रशासन भी लगातार गश्त कर रहा था। जिससे आवश्यक वाली दुकानों पर ग्राहकों का अभाव था। कस्बे सहित पारली, नगर, आवड़ा, बरोल, कुराड़ आदि ग्रामीण क्षेत्र में भी पुलिस की गश्ती व सख्ती के चलते दुकानें बंद रहीं।

खबरें और भी हैं...