पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विरोध प्रदर्शन:जीएसएस निर्माण में घटिया सामग्री का उपयोग ,ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

टोडाभीम4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठेकेदार पर जीएसएस निर्माण कार्य में मनमानी बरतने के आरोप

उपखंड क्षेत्र के गांव खिरखिड़ी में चल रहे 33 केवी विद्युत जीएसएस के निर्माण कार्य में ठेकेदार के द्वारा घटिया निर्माण सामग्री के उपयोग काग ग्रामीणों के द्वारा आरोप लगाते हुए विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया। वहीं ग्रामीणों ने विभागीय मापदंडों के अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाए जाने की मांग की गई है । विधायक के निजी प्रवक्ता विजय खिरखिड़ी ने बताया कि विभागीय अधिकारियों की अनदेखी एवं लापरवाही के चलते ठेकेदार के द्वारा जीएसएस के निर्माण में घटिया बजरी, ईट, रोड़ी सीमेंट आदि निर्माण सामग्री का उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है।

विजय ख़िरखड़ी ने बताया कि ऊक्त घटिया निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीण शुरू से ही विरोध करते आ रहे है लेकिन विभगीय अधिकारियों के द्वारा ग्रामीणों की मांग पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। जिसको लेकर ग्रामीणों के द्वारा विरोध प्रदर्शन कर जीएसएस निर्माण कार्य में गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री लगाए जाने एवं विभागीय मापदंडों के अनुरूप कार्य करवाए जाने की मांग की गई है । इसके साथ ही ग्रामीणों द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने पर निर्माण कार्य को स्थगित कर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी गई है। विरोध प्रदर्शन के दौरान दर्जनों ग्रामीण उपस्थित रहे।

आरोप बेबुनियाद
^ख़िरखड़ी में विभाग के द्वारा करवाये जा रहे निर्माण कार्य को घटिया बताने के ग्रामीणों के आरोप बेबुनियाद है। विभगीय ठेकेदार के द्वारा जीएसएस निर्माण में गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है।- जेपी मीना, सहायक अभियंता निर्माण विभाग।

खबरें और भी हैं...