पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीकेंड कर्फ्यू का असर:वीकेंड कर्फ्यू, बाजार में दुकानें बंद रही, कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया, अवहेलना पर चालान काटे

सवाई माधोपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खिरनीl वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बाजार में पसरा सन्नाटा - Money Bhaskar
खिरनीl वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बाजार में पसरा सन्नाटा
  • पुलिस के जवान कस्बे में लगातार गश्त कर बेवजह घूमने वाले लोगों से पूछताछ कर घर से बाहर नहीं निकले के लिए समझाया

तहसील कस्बे में कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन रविवार को मित्रपुरा कस्बे में मुख्य बाजार में सन्नाटा छाया रहा। कस्बे के बस स्टैंड मेन मार्केट गली मोहल्लों के लोग घरों से नहीं निकले। हालांकि कस्बे के आस पास के ग्रामीण क्षेत्र में कुछ चाय की होटल खुली नजर आयी जिनको प्रभारी उप निरीक्षक उदय चन्द मीना के नेतृत्व में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर पुलिस कर्मी सख्ती बरतते हुए दुकानें बन्द करवाई।

पुलिस के जवान कस्बे में लगातार गश्त कर बेवजह घूमने वाले लोगों से पुलिस पूछताछ कर बेवजह घर से निकले पर समझाइस कर घरो में भेजा वही चौकी प्रभारी उदय चन्द मीना ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा सप्ताह के प्रत्येक शनिवार रात्रि 11बजे से सोमवार प्रातः 5 बजे तक जन अनुशासन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसलिए वे अपने घर में रहें। बाहर नहीं निकले, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी वही नायब तहसीलदार ब्रजेश मीना ने भी कस्बे का जायजा लिया और लोगो से अपील की गई है कि वे कर्फ्यू के दौरान सरकार एवं प्रशासन का सहयोग करें। कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना करें। कोरोना के गाइडलाइन का पालन करें। तभी कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी तीसरी लहर को हराने में मदद मिलेगी। कहा कि सरकार द्वारा घोषित कर्फ्यू का सख्ती से पालन करे

भाडौती| कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा रविवार को लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के दौरान रविवार को भाडौती के मुख्य बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना गाइड लाइन के अनुसार फल सब्जी एवं मेडिकल की दुकानें खुली रही उसके अलावा सभी दुकानें बंद रही, हालांकि सुबह सुबह कुछ दुकानदारों ने दुकानें खोलने का प्रयास कियालेकिन भाडौती पुलिस ने गशत कर सभी दुकानें बंद करवा दी।

कुस्तला/पीपलवाड़ा| कस्बे सहित आसपास के गांवों में वीकेंड कर्फ्यू के चलते रविवार को बाजार बंद रहे। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रही। वहीं बाजारों में भी सूनापन छाया रहा।

बौंली। कोरोना संक्रमण के चलते वीकेंड कर्फ्यू के दौरान बौंली उपखण्ड मुख्यालय पर बाजार बन्द रहे, लेकिन लोगों की आवाजाही खूब रही। गौरतलब है कि रविवार को सरकार द्वारा घोषित वीकेंड कर्फ़्यू के दौरान कस्बे में मेडिकल, फल सब्जी व दूध आदि की ही दुकानें खुली बाकी अन्य दुकानें बन्द रही। बन्द के दौरान वाहनों एवं अन्य लोगों की आवाजाही सामान्य रही। पुलिस एवं प्रशासन द्वारा तहसीलदार बृजेश मीना व थानाधिकारी श्रीकिशन मीना के निर्देशन में बिना मास्क वाले लोगों, दुकानों पर भीड़ रखने वाले दुकानदारों व अन्य प्रकार से कोरोना गाइडलाइन कि अवहेलना करने वाले लोगों के चालान काटे गए।
खिरनी| वीकेंड कर्फ्यू के दौरान खिरनी के बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। वीकेंड कर्फ्यू के दौरान आवश्यक दुकानों को छोड़कर बाजार में सभी दुकानें बंद रही है। राज्य सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार केवल फल सब्जी दूध डेयरी और मेडिकल की दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही। और बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। उधर वीकेंड कर्फ्यू की पालना को लेकर खिरनी चौकी इंचार्ज सुरेश चौधरी के नेतृत्व में पुलिस के जवानों ने गस्त कर लोगों से अनावश्यक घरों से नहीं निकलने की अपील की।
मलारना डूंगर। उपखंड मुख्यालय पर गाइडलाइन की पालना में वीकेंड कर्फ्यू के तहत दुकानें बंद रही। सब्जी दूध, दवा आदि की अनुमत दुकाने सामान्य दिनों की भांति खुली रही। बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रहने से सन्नाटा छाया रहा।

खबरें और भी हैं...