पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60967.050.24 %
  • NIFTY18125.40.06 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479130.65 %
  • SILVER(MCX 1 KG)654460.63 %

निर्देश:प्राथमिक जांच और ऑडिट पैराज का तुरंत निस्तारण करें अनुभाग प्रभारी

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्ट्रेट की विभिन्न शाखाओं एवं अनुभाग प्रभारियों की बैठक लेकर कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने बकाया कार्यों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रकोष्ठ प्रभारियों से प्रकोष्ठ वाइज बकाया कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर निर्देश दिए। विभिन्न अनुभाग से संबंधित प्राथमिक जांच के बकाया प्रकरण एवं 16 व 17 सीसीए के प्रकरणों को समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऑडिट पैराज की पालना एवं निस्तारण अविलंब करने की बात कही। दुर्घटनाओं में पीडितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता दिलाने के विचारधीन प्रकरणों को तुरंत निस्तारित करने के निर्देश दिए। कोविड टीकाकरण एवं कोविड संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए की जा रही गतिविधियों के संबंध में निर्देश दिए।

बैठक में लाइट्स सॉफ्टवेयर पर दर्ज प्रकरणों के जवाब भिजवाने के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने भू अभिलेख अनुभाग के प्रभारी से डीआईएलआरएमपी के कार्य में करेक्शन एवं ऑनलाइन नामांतकरण, मॉडर्न रेकार्ड रूम के कार्य संबंधी प्रगति समीक्षा की। किसानों को ऑनलाइन रिकार्ड संधारण का पूरा लाभ मिले, इसके लिए कार्य संधारण समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। भू राजस्व वसूली एवं रोडा के प्रकरणों में वसूली के संबंध में गति लाने के निर्देश दिए।

बैठक में गैर खातेदारी से खातेदारी अधिकार देने के कार्य को आवश्यक रूप से पूर्ण करने, भूमि रूपांतरण के बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के जनाधार कार्ड आदि के संबंध में प्रगति की जानकारी ली। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से विभिन्न दुर्घटनाओं में मृतक/घायलों की आर्थिक सहायता प्रकरणों का निस्तारण तथा सतर्कता-समाधान में दर्ज प्रकरणों की स्थिति की समीक्षा कर निर्देश दिए। एनएचएआई के भूमि अवाप्ति संबंधी मामलों में भुगतान की स्थिति तथा बाइपास से संबंधित पत्रावलियों के निस्तारण की समीक्षा कर निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...