पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

निर्देश:समीक्षा बैठक में घर-घर नल कनेक्शन के काम में गति लाने के दिए निर्देश

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली, पानी, मौसमी बीमारियां एवं आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत घर-घर नल कनेक्शन के लिए चल रही पेयजल योजनाओं के कार्य की समीक्षा की तथा घर घर नल कनेक्शन के कार्य में गति लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पेयजल की योजनाओं की समय पर टीएस, एफएस जारी करने तथा कार्यादेश जारी कर गुणवत्ता के साथ कार्य पूरे करवाने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने बिजली निगम के अधिकारी को कृषि कनेक्शन देने सहित जले हुए ट्रांसफार्मर समय पर बदलने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार कृषि कनेक्शन के कार्यों को प्राथमिकता से करवाने पर जोर दिया। सामान्य चिकित्सालय एवं अन्य चिकित्सालयों में ऑक्सीजन प्लांट के कार्य की स्थिति की समीक्षा करते हुए ऑक्सीजन प्लांट से अस्पताल के बेड तक कनेक्शन के संबंध में निर्देश दिए तथा बकाया कार्यों को शीघ्र पूरा करने की बात कही। बैठक में मौसमी बीमारियों के संबंध में पीएमओ से जानकारी ली, वहीं टीकाकरण की प्रगति, कोरोना से बचाव के लिए की जा रही तैयारियों को पुख्ता रखने, कंसंट्रेटर चालू हालत में रखने सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से कलेक्ट्रेट एवं सर्किट हाउस में रिनोवेशन के लिए स्वीकृत बजट के कार्य को करवाने के लिए एस्टीमेट एवं अब तक की तैयारियों की जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए। कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने 2 अक्टूबर से शुरू होने वाले प्रशासन शहरों एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान की समुचित तैयारी करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस संबंध में दिए गए निर्देशों की पालना करते हुए एक्शन प्लान तैयार करने तथा पट्टों सहित जोनल डवलपमेंट प्लान की तैयारी करने के निर्देश भी दिए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...