पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60967.050.24 %
  • NIFTY18125.40.06 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479130.65 %
  • SILVER(MCX 1 KG)654460.63 %

विकास अधिकारी को नोटिस के निर्देश:मनरेगा में न्यून प्रगति पर सवाई माधोपुर, बरवाड़ा व बौंली विकास अधिकारी को नोटिस के निर्देश

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने जिला परिषद द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति समीक्षा कर क्रियांविति गुणवत्ता के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने बजट घोषणा क्रियांविति के संबंध में प्रगति समीक्षा की। महात्मा गांधी नरेगा में मानव दिवस सृजित करने एवं वेज रेट में न्यून प्रगति पर विकास अधिकारी सवाई माधोपुर, चौथ का बरवाडा एवं बौंली को 17 सीसीए का नोटिस जारी करने के निर्देश सीईओ जिला परिषद को दिए। जिले में नवगठित 29 ग्राम पंचायतों के कार्यालय भवन के लिए भूमि आवंटन एवं भवन निर्माण की समीक्षा की। भूमि आवंटन से शेष रही पंचायतों के लिए भूमि आवंटन करवाने तथा जिनमें आवंटन हो चुका है वहां भवन निर्माण संबंधी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार चार ब्लॉक पर बनने वाले अंबेडकर सामुदायिक भवन के संबंध में समीक्षा की।

कलेक्टर ने प्रत्येक पंचायत पर दो-दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाने के संबंध में जिला परिषद के सीईओ एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी से जानकारी ली। वहीं डीजी सेट के लिए हुई प्रगति की समीक्षा की। मनरेगा योजना के तहत प्रत्येक पंचायत में कार्य स्वीकृत करने, मानव दिवस सृजन, सौ दिवस का रोजगार तथा वेज रेट के संबंध में समीक्षा कर प्रगति बढाने के निर्देश दिए। सडक के किनारे प्लांटेशन करवाने, बापू वाटिका विकसित करवाने, न्यूट्री गार्डन विकसित करवाने, सडक किनारे झाडियों को हटवाने सहित नरेगा से डवटेल कर किए गए कार्यों के संबंध में प्रगति समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...