पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दानिश अबरार और रामकेश मीणा CM के सलाहकार नियुक्त:मंत्रिमंडल में नहीं मिली थी जगह, जिले में विकास कार्यों को गति मिलने की उम्मीद

सवाई माधोपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक दानिश अबरार व रामकेश मीणा। - Money Bhaskar
विधायक दानिश अबरार व रामकेश मीणा।

सवाई माधोपुर जिले के 2 विधायकों को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। सलाहकार मंडल में 2 MLA की नियुक्ति से जिले वासियों में खुशी का माहौल है। ऐसे में अब लोगों को जिले के विकास को गति मिलने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री के इस सलाहकार मंडल में डॉ. जितेंद्र सिंह, बाबूलाल नागर, डॉ. राजकुमार शर्मा, संयम लोढ़ा, रामकेश मीणा और दानिश अबरार के नाम शामिल हैं। इनमें से रामकेश मीणा और दानिश अबरार सवाई माधोपुर जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। रामकेश मीणा गंगापुर सिटी से निर्दलीय विधायक है। इन्हें मुख्यमंत्री खेमे का विधायक माना जाता है। इससे पहले यह पिछली गहलोत सरकार में संसदीय सचिव रह चुके है। सलाहकार मंडल में सवाई माधोपुर विधायक दानिश अबरार को भी शामिल किया गया है।

दानिश अबरार पहले सचिन पायलट खेमे में थे। हालांकि पायलट के बगावत करने के बाद वह गहलोत खेमे में शामिल हो गए। पहली बार विधायक बनने वालों को मंत्री नहीं बनाने का फार्मूला तय हुआ था, लेकिन अब ऐसे विधायकों को सलाहकार बनाकर एडजस्ट किया गया है। सलाहकार मंडल में शामिल इन विधायकों को राज्य मंत्री या कैबिनेट मंत्री दर्जा दिया जा सकता है।

जिलेवासियों में खुशी का माहौल
6 विधायकों को मुख्यमंत्री ने अपना सलाहकार नियुक्त किया है। इन सलाहकारों में जिले के दो विधायक शामिल है। जिससे जिले वासियों में खुशी का माहौल है। पहले मंत्रिमंडल में जिले को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने से जिलेवासियों में थोड़ी निराशा थी, जो अब दूर हो गई है।