पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

शिक्षा - रीट परीक्षा:जिले में दोनों पारियों में 26 हजार 162 परीक्षार्थी देंगे रीट

सवाई माधोपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सवाई माधोपुर में एक पारी में 7274 एवं गंगापुर में 5809 अभ्यर्थियों की होगी परीक्षा, अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारियां

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान, अजमेर द्वारा आयोजित रीट परीक्षा में जिले में दोनों पारियों में 26 हजार 162 परीक्षार्थी भाग लेंगे। जिले में दोनों पारियों में 13 हजार 81-13 हजार 81 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इनमें से सवाईमाधोपुर में 23 परीक्षा केन्द्रों पर 7 हजार 274 तथा गंगापुर सिटी में 16 परीक्षा केन्द्रों पर 5 हजार 809 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक हुई, जिसमें कलेक्टर राजेन्द्र किशन ने परीक्षा आयोजन सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

26 सितम्बर को होगी रीट परीक्षा: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान, अजमेर द्वारा 26 सितम्बर को प्रदेशभर में रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जिले में रीट परीक्षा के सफल एवं सुचारु संचालन के लिए कलेक्टर राजेन्द्र किशन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय परीक्षा संचालन समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में कलेक्टर ने परीक्षा आयोजन सहित अन्य सभी आवश्यक व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए तथा किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने की बात कही।

रोडवेज अधिकारी एवं डीटीओ को दिए पर्याप्त बसें लगवाने के निर्देश

कलेक्टर ने रीट परीक्षा में केन्द्र तक पहुंचने में अभ्यर्थियों को कोई असुविधा नहीं हो इसे लेकर रोडवेज अधिकारी एवं डीटीओ को पर्याप्त बसें लगवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परीक्षार्थियों के आने-जाने तथा परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने में किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसके लिए पर्याप्त बसों एवं वाहनों की व्यवस्था के निर्देश दिए। निजी वाहनों से आने वाले अभ्यर्थियों के वाहन उचित स्थान पर पार्क करवाने के लिए कम्पलीट प्लान तैयार करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि पुलिस चौकस रहे। चिकित्सा विभाग दोनों शहरों में विशेश टीमें गठित कर रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और इसके आसपास, परीक्षा केन्द्रों के पास, मुख्य बाजारों में रेस्टारेंट, ढाबा, रेहडी से खाद्य पदार्थों के सैम्पल लें। इनके संचालकों को निर्देशित करें कि खराब गुणवत्ता, अवधिपार और मिलावटी खाद्य पदार्थ न बेचें।

माइक्रो प्लान तैयार कर धरातल पर लागू करें: बैठक में कलक्टर ने बताया कि रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है। ऐसे में हमें अतिरिक्त मेहनत करनी है। हर बिन्दु का माइक्रो प्लान तैयार रखें और धरातल पर इसे लागू करें। जिन परीक्षार्थियों का सेंटर जिले में आया है, उन्हें किसी भी तरीके की असुविधा ना हो। सवाईमाधोपुर में 23 और गंगापुर सिटी में 16 परीक्षा केन्द्र हैं। जिले में दोनों पारियों में 13 हजार 81-13 हजार 81 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। सवाई माधोपुर में 7 हजार 274 एवं गंगापुर में 5 हजार 809 अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी।आवास, भोजन-पानी व्यवस्था के लिए भामाशाहों से करें सम्पर्क: बैठक के दौरान कलेक्टर ने निर्देश दिए कि कुछ भामाशाह, सामाजिक संगठन रीट परीक्षा के अभ्यर्थियों के आवास, भोजन-पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। उनसे भी सम्पर्क कर व्यवस्थाओं का सुचारु संचालन करें।

खबरें और भी हैं...