पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60967.050.24 %
  • NIFTY18125.40.06 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479130.65 %
  • SILVER(MCX 1 KG)654460.63 %

गहलोत ने 22 सितम्बर को बुलाई कैबिनेट और मंत्रिपरिषद बैठक:सियासी हलचलों के बीच सक्रिय हुए CM, प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों पर की VC

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
22 सितम्बर को होगी गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक। - Money Bhaskar
22 सितम्बर को होगी गहलोत कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 22 सितम्बर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। शाम 4 बजे बाद यह बैठक होगी। जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। कैबिनेट की बैठक के तुरंत बाद मंत्रिपरिषद की भी बैठक बुलाई गई है। गहलोत​​​की एन्जियोप्लास्टी होने के बाद यह पहली कैबिनेट की बैठक होगी। सियासी हलचल के बीच सीएम फिर से एक्टिव हो गए हैं। कैबिनेट बैठक की तैयारियों को लेकर गहलोत ने कैबिनेट सचिवालय के अफसरों से काफी देर चर्चा की। सभी मंत्रियों को 22 सितम्बर को कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री निवास पहुंचने की सूचना भेज दी गई है। हालांकि बैठक का एजेंडा अभी फाइनल नहीं हुआ है।

प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान की तैयारियों पर की बैठक

मुख्यमंत्री ने प्रशासन गांवों के संग अभियान की तैयारियों को लेकर भी वीसी बैठक की। जिसमें प्रेज़ेंटेशन देकर अभियान की तैयारियों को लेकर अलग-अलग विभागों की ओर से किए जाने वाले कामों का ब्योरा पेश किया गया। प्रशासन शहरों के संग और गांवों के संग अभियान को लेकर भी कैबिनेट में फैसले लिए जा सकते हैं।

5 विभागों की 7 योजनाएं स्टेट फ्लैगशिप कार्यक्रम में शामिल

गहलोत ने 5 विभागों की 7 योजनाएं स्टेट फ्लैगशिप कार्यक्रम में शामिल कर लिस्टेड करने का भी फैसला लिया है। प्रदेश के युवाओं के स्किल डवलपमेंट और रोजगार से जुड़ी मुख्यमंत्री युवा संबल योजना, उच्च शिक्षा विभाग की कालीबाई भील मेधावी छात्र स्कूटी योजना, देवनारायण छात्र स्कूटी योजना, डीएलबी विभाग की इंदिरा रसोई योजना, इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना , वन विभाग की घर-घर औषधि योजना और बिजली विभाग की मुख्यमंत्री किसान मित्र ऊर्जा योजना को स्टेट फ्लैगशिप कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। फ्लैगशिप कार्यक्रम सूची में शामिल चिकित्सा, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना के नाम को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तौर पर संशोधित करने की भी मंज़ूरी दी गई।

जोधपुर में आंगणवा गांव में गौण मण्डी यार्ड बनाने का ड्राफ्ट मंज़ूर

मुख्यमंत्री ने जोधपुर जिले की मण्डोर पंचायत समिति के आंगणवा गांव में गौण मण्डी यार्ड बनाने के लिए नोटिफिकेशन का ड्राफ्ट भी मंज़ूर किया है। इस गौण मण्डी का निर्माण जोधपुर विकास प्राधिकरण की ओर से आंगणवा में आवंटित 143 बीघा 14 बिस्वा ज़मीन पर किया जाएगा। किसानों की उपज की मार्केटिंग और उसका बेहतर दाम दिलाने के मकसद से साल 2021-22 के बजट में गहलोत ने इसकी घोषणा की थी

खबरें और भी हैं...