पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में 3 और स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव:3 दिन में 20 स्टूडेंट चपेट में; विधानसभा अध्यक्ष जोशी के पीए और फोटोग्राफर भी पॉजिटिव

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में लगातार कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 21 नए मरीज मिले हैं। इनमें राजधानी जयपुर में 9 नए कारोना के मरीज सामने आए। इनमें अलग-अलग स्कूलों के 3 स्टूडेंट भी शामिल हैं। वहीं राजसमंद में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के पीए और फोटोग्राफर भी पॉजिटिव मिले हैं। राज्य जयपुर के अलावा अलवर, अजमेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और उदयपुर में भी कोरोना के मामले सामने आए है। जयपुर सीएमएचओ से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, संक्रमित मिले 3 स्कूली बच्चों में 2 रेगुलर स्कूल जाते हैं। एक छात्र घर पर रहकर ऑनलाइन क्लास कर रहा था। जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम हरकत में आ गई है। उनके कॉन्टैक्ट में आए अन्य बच्चों की ट्रेसिंग शुरू कर सैंपलिंग की गई। जयपुर में शुक्रवार को महेश नगर, सोड़ाला में 2-2, सिविल लाइन्स, सी-स्कीम, जयसिंहपुरा खोर, जौहरी बाजार और अजमेर रोड क्षेत्र में एक-एक मरीज मिला है।

3 दिन में 20 बच्चे मिले पॉजिटिव

जयपुर सीएमएचओ की रिपोर्ट को देखें तो पिछले 3 दिन के अंदर 20 स्कूली बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। इसमें 14 बच्चे तो केवल एक ही स्कूल के पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद स्कूल को आगामी कुछ दिनों के लिए बंद करके ऑनलाइन क्लास चलाने के निर्देश दिए हैं। अब सरकार ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है। ऐसे में जिस भी स्कूल में कोई बच्चा ऑफलाइन क्लास में पॉजिटिव मिलता है तो सरकार उस स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद करके ऑनलाइन ही क्लास संचालित करने के निर्देश देगी।

नया हॉटस्पॉट बन रहा है जयपुर, एक्टिव केस 100

राजधानी जयपुर राजस्थान में कोरोना का नया हॉट स्पॉट बन रहा है। जयपुर में पिछले एक सप्ताह की रिपोर्ट देखें तो 70 व्यक्ति पॉजिटिव मिल चुके है। वहीं एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 100 हो चुकी है। इसमें 24 से ज्यादा 20 साल की उम्र के मरीज हैं। इनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। विशेषज्ञों की मानें तो मास्क नहीं लगाने और कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर का पालन बंद होने के कारण कोरोना के केस बढ़ रहे हैं।
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार की नई गाइडलाइन:स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस अनिवार्य; एक भी पॉजिटिव मिला तो 10 दिन के लिए क्लासरूम बंद होगा

खबरें और भी हैं...