पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

एम्बुलेंस कर्मचारियों का स्वास्थ्य भवन का घेराव:एनएचएम निदेशक को पत्र सौंपकर समय पर सैलेरी देने की मांग, आश्वासन के बाद एक महीने के लिए टली हड़ताल

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर स्थित स्वास्थ्य भवन मुख्यालय पर प्रदर्शन करते 104 एम्बुलेंस संचालक। - Money Bhaskar
जयपुर स्थित स्वास्थ्य भवन मुख्यालय पर प्रदर्शन करते 104 एम्बुलेंस संचालक।

राजस्थान में संचालित 104 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने आज दोपहर स्वास्थ्य निदेशालय भवन का घेराव किया। प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों ने नेशनल हैल्थ मिशन (एनएचएम) निदेशक सुधीर शर्मा को पत्र देकर समय पर सैलेरी देने सहित कई समस्याओं का जल्द निस्तारण करने की मांग की।

राजस्थान एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि एम्बुलेंस कर्मचारियों को सैलेरी 2-3 महीने के अंतराल में मिल रही है। इसके अलावा हर एम्बुलेंस पर केवल एक ही कर्मचारी लगा रखा है। वहीं कर्मचारी एम्बुलेंस चलाता है और सपोर्टिंग स्टाफ का काम करता है। इसके अलावा कर्मचारियों का समय पर पीएफ, ईएसआई का पैसा भी नहीं कट रहा। समय पर गाड़ियों में डीजल-पैट्रोल नहीं डलवाने की भी समस्या है। इसके अलावा कर्मचारियों और गाड़ियों का इंश्योरेंस भी नहीं है। एनएचएम निदेशक के आश्वासन के बाद सभी कर्मचारियों ने हड़ताल को एक महीने के लिए टालने का निर्णय किया।

आपको बता दें कि जननी सुरक्षा योजना के तहत प्रदेश में 580 एम्बुलेंस चलाई जा रही है। 104 के नाम से संचालित इन एम्बुलेंस पर करीब 1200 लोग काम करते है। इन लोगों को फरवरी से सैलेरी समय पर नहीं मिल रही। करीब 2-3 माह के अंतराल में सैलेरी मिल रही है। इसी मुद्दें को लेकर पिछले दिनों तमाम कर्मचारियों ने 18 अक्टूबर को निदेशालय पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी थी।

खबरें और भी हैं...