पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

REET अभ्यार्थियों को मिलेगी राहत:रोडवेज के साथ अब निजी और स्कूल बसों का भी होगा संचालन, 20 से 30 सितंबर तक दौड़ेगी 20 हजार बसें

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Money Bhaskar
फाइल फोटो।

राजस्थान में 26 सितंबर को होने जा रही रीट परीक्षा में करीब 23 लाख कैंडिडेट के बैठने की उम्मीद है। इनमें करीब 1 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स तो अन्य राज्यों से परीक्षा देने आएंगे। एक ही दिन में होने वाली परीक्षा के लिए राज्य सरकार ने राजस्थान रोडवेज की बसों में फ्री यात्रा की तो घोषणा कर रखी है। ऐसे में अब परिवहन विभाग अभियर्थियों के लिए बसों की व्यवस्था में जुटा हुआ है। हलाकि इस दौरान सिर्फ़ रोडवेज बसों में ही अभियार्थी निशुल्क यात्रा कर सकेंगे।

दरअसल, परिवहन विभाग राजस्थान में रीट परीक्षा के लिए 3 हजार से ज्यादा रोडवेज की बसें के साथ ही अब करीब 17 हजार निजी और स्कूल बसों को भी संचालित करने की तयारी में है। इसके लिए परिवहन विभाग के अधिकारियो ने निजी बस संचालक और स्कूल बस संचालन के लिए संचालकों से सम्पर्क साधना भी शुरू कर दिया है। ताकि 10 दिन तक रीट अभियार्तियों को मिलने वाली निशुल्क यात्रा की सुविधा दुविधा में ना तब्दील हो।

बोगियां बढ़ाने की बात कही

इसके साथ ही मुख्य सचिव ने भी रेलवे के अधिकारियों से परीक्षा के दौरान स्पेशल परीक्षा ट्रेन चलाने के साथ ही बोगियों की संख्या बढ़ाने की बात कही है। इसके लिए अब हर जिले में जिला कलेक्टर की अधयक्षता में परीक्षा समितियां बनाई गई है। जिसमें परिवहन विभाग के अधिकारी को भी सदस्य बनाया गया है।

परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने 26 सितम्बर को रीट परीक्षा के दिन सिर्फ़ रोडवेज बसों से ही छात्रों के लिए परिवहन की व्यवस्था करना काफी मुश्किल था ऐसे में विभाग अब निजी और स्कूल बसों की मदद ले रहा है। ताकि परीक्षा के दौरान अभियर्थियों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

बता दें की राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा REET का आयोजन 26 सितम्बर को होने जा रहा है। इस परीक्षा में 31 हजार पदों के लिए 23 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। ऐसे में परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए राजस्थान सरकार ने रोडवेज बसों में निशुल्क यात्रा करने की राहत दी है। जिसके तहत राजस्थान सीमा में 20 सितंबर से 30 सितंबर तक REET अभ्यार्थी अपना प्रवेश पत्र दिखाकर कहीं भी निशुल्क यात्रा कर सकता है। हालांकि इस दौरान अभ्यार्थी को निशुल्क टिकट लेना अनिवार्य होगा।

खबरें और भी हैं...