पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Murder And Loot Case In Jaipur Rural At Narena Village Of A Old Women, Husband Had Collected Money By Running Money On Interest For 60 Years, Robbers Looted Cash And Jewellery

बुजुर्ग ने बक्से में भरकर रखे थे 1 करोड़:60 साल तक ब्याज का पैसा जोड़ा, पत्नी की हत्या कर लुटेरे जिंदगी भर की कमाई ले भागे

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर जिले के नरैना कस्बे में बदमाशों ने 80 साल की महिला की हत्या कर पति को बंधक बना लिया और घर में रखे 1 करोड़ रुपए व जेवरात लूटे।

जयपुर में 80 साल की महिला की हत्या करके एक करोड़ रुपए लूटने के मामले में नया खुलासा हुआ है। जयपुर ग्रामीण के नरैना कस्बे में खटीकों की ढाणी में रहने वाले 85 वर्षीय बुजुर्ग ने पांचूराम खटीक ने 60 सालों तक ब्याज पर पैसा देकर एक करोड़ रुपए जोड़े थे। उन्होंने यह पैसा घर के बक्सों, अलमारी, बिस्तरों में छुपा कर रखा था। इसके साथ ही करीब करीब 25 तोला सोना और 12 किलो चांदी भी घर पर ही बोरे व प्लास्टिक के कट्‌टों में भरकर रखा। यह जेवरात भी ब्याज के बदले कमाए हुए थे।

शुक्रवार को अज्ञात बदमाश बुजुर्ग दंपती के घर में घुसे और 80 साल की महिला की हत्या कर एक करोड़ रुपए और जेवरात लूट ले गए। बुजुर्ग ने इस पैसे को बैंक में रखने के बजाए घर में ही रखा था। इकलौते बेटे की कैंसर से मौत होने के बाद बहू और पोता अलग हो गए।

पांचूराम और उनकी 80 वर्षीया पत्नी सूरता देवी अकेले ही रह रहे थे। इस बीच गुरुवार आधी रात को तीन बदमाशों ने घर में घुसकर कुछ मिनटों में ही बक्से में रखी पांचूराम खटीक की जिंदगी भर की जमा पूंजी लूट ली। साथ ही, उनकी पत्नी की हत्या कर दी।

24 घंटे बाद भी हत्यारों का सुराग नहीं लगा
जिसमें सुरता देवी (80) की बेरहमी से हत्या कर डेढ़ करोड़ की लूट के मामले में पुलिस अभी तक खाली हाथ है। वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान 24 घंटे बाद भी नहीं हो सकी है।

वारदात के वक्त घर में घुसे हत्यारों की बोलचाल से पुलिस को आशंका है कि वे लोग पीड़ित परिवार के बारे में जानते थे। उनको पता था कि बुजुर्ग दंपती घर में अकेले रहते हैं। उनके पास बक्से में करोड़ों रुपए भरे हुए हैं। इस वजह से हत्या में किसी स्थानीय व्यक्ति का हाथ होने की आशंका है। जयपुर ग्रामीण एसपी मनीष अग्रवाल के सुपरविजन में 50 से ज्यादा पुलिसकर्मी और डॉग स्क्वायड टीम मौके पर बदमाशों की पहचान में जुटी हुई है, ताकि उनको पकड़ा जा सके।

छत की पट्‌टी हटाकर घुसे
दरअसल, नरैना गांव में खटीकों की ढाणी में रहने वाले 85 वर्षीय पांचूराम खटीक और उनकी पत्नी सुरता देवी मकान में आमने सामने के कमरों में सो रहे थे। रात करीब 3 बजे तीन बदमाश घर में छत की पट्‌टी हटाकर अंदर घुसे। इनमें एक बदमाश घर में बने चौक में खड़ा नजर आया, जबकि दो बदमाशों ने चारपाई पर सो रहे पांचूराम को धरदबोचा। इनमें एक बदमाश तो पांचूराम की छाती पर ही बैठ गया। उनको जगाकर मारपीट शुरु कर दी। फिर बक्से व अलमारी की चाबी मांगी। वे चिल्लाए तो दूसरे कमरे में सो रही 80 वर्षीया पत्नी सुरता देवी की आंख खुल गई।

आंखों के सामने पत्नी की गला घोंटा
सुरता देवी पांचूराम के कमरे में आई तो लुटेरों ने सुरता देवी को पकड़कर गला घोंट दिया। पांचूराम की आंखों के सामने बेरहमी से उनकी पत्नी की हत्या कर दी। उनके पहने हुए जेवर भी छीने। लुटेरों ने पांचूराम के घर में रखे कपड़े हाथ पैर बांध दिए। उनके साथ लात घूसों से जमकर मारपीट की। हाथ भी तोड़ दिया। धमकियां देने लगे। इससे पांचूराम बेहोश हो गए। जब होश आया तब पत्नी की लाश कमरे में पड़ी हुई थी।

किसी तरह घर का दरवाजा खोलकर आधी रात को चीख पुकार मचाकर आसपास के लोगों को जगाया। तब पड़ोसी दौड़कर कमरे में पहुंचे। वहां बक्से के ताले टूटे हुए थे। उसमें रखे करीब 1 करोड़ रुपए नकद, 12 किलो चांदी और करीब 20 से 25 तोला सोने के आभूषण गायब थे। सूचना मिलने पर नरैना थाना पुलिस और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे। शुक्रवार को दिनभर हत्यारों की तलाश की गई। लेकिन शनिवार सुबह तक कोई सुराग नहीं मिला।

जयपुर में महिला की हत्या कर एक करोड़ की लूट:बदमाशों ने पति के हाथ-पैर बांधे, दूसरे कमरे में सो रही 80 वर्षीय पत्नी को मारा

खबरें और भी हैं...