पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

29 सितंबर से 14 अक्टूबर तक होगी सेना भर्ती रैली:जयपुर-सीकर के 73 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स ने कराया रजिस्ट्रेशन

जयपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में होने वाली सेना भर्ती को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है। (फाइल फोटो)

जयपुर में कल से 14 अक्टूबर तक सेना में भर्ती के लिए रैली का आयोजन करवाया जाएगा। जिसके लिए 73 हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। जयपुर और सीकर जिले से आने वाले कैंडिडेट्स की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं। इसके लिए पैड कैंटीन के साथ ही अस्थायी बस स्टैंड भी बनाया गया है।

जयपुर कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने रैली के आयोजन के लिए अलग-अलग विभागों को जिम्मेदारियां दी है। ताकि वे आपसी तालमेल के साथ समय पर हर काम पूरा कर सकें। ये भर्ती रैली जयपुर में कालवाड़ रोड पर स्थित बियानी कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड मैनेजमेंट के खेल मैदान में आयोजित की जाएगी।

बनाया गया अस्थायी बस स्टेण्ड

रैली में शामिल होने के लिए आने वाले जयपुर और सीकर जिले के कैंडिडेट्स के लिए अलग-अलग जगहों पर बस स्टेण्ड बनाए गए है। जहां ये बस स्टैंड होंगे वहां अस्थायी टॉयलेट्स, टेंट और लाईट की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कैंडिडेट्स की भीड़ को देखते हुए जगह-जगह अलग से पुलिस फोर्स भी तैनात की जाएगी, ताकि किसी तरह लॉ एण्ड ऑर्डर बना रहे।

सड़कें ठीक करने के निर्देश

कलक्टर ने सभी बस स्टैण्ड, रेल्वे स्टेशन और सेना भर्ती स्थल के अन्दर टूटी-फूटी सड़कों की रिपेयरिंग और पैच वर्क करने के लिए कहा है। इसके अलावा रैली आयोजन स्थल के पास भी मोबाइल टॉयलेट, पीने के पानी और टेंट-लाइट की व्यवस्था करने के लिए अधिकारियों को कहा है।

खबरें और भी हैं...