पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Mla Divya Maderna Said The Face Blossomed A Bit More drank Water Mixed With Poison, Murderer's All Attempts Are In Vain, Posted A Photo With Rahul Gandhi

दिव्या मदेरणा बोलीं- क़ातिल की सारी साजिशें नाकाम ही रहीं:कहा- चेहरा कुछ और खिल उठा-जहर मिला पानी पिया, राहुल गांधी संग फोटो पोस्ट

जयपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिव्या मदेरणा बोलीं- क़ातिल की सारी साजिशें नाकाम ही रहीं

जोधपुर के ओसियां से कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने पिछले दिनो ट्रोल होने के बाद रविवार को एक बार भी राहुल गांधी के साथ अपनी फोटो पोस्ट कर ट्वीट किया है। साथ ही दिव्या ने एक शेर लिखकर सियासी हलचल मचा दी है। मदेरणा ने लिखा- “क़ातिल की सारी साज़िशें नाकाम ही रहीं, चेहरा कुछ और खिल उठा ज़हराब गर पिया”। मध्य प्रदेश के इंदौर के पास महु से शुरु हुई भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ पदयात्रा के दौरान खींची गई फोटो दिव्या मदेरणा ने ट्वीट करते हुए सियासी निशाना साधा है।

विधायक दिव्या मदेरणा का ट्वीट।
विधायक दिव्या मदेरणा का ट्वीट।

क़ातिल कौन, जिसकी साज़िशें नाकाम रहीं और पानी में मिला ज़हर क्यों पीना पड़ा ?

ज़हराब का मतलब जहर मिला पानी होता है (जहर+आब=ज़हर मिला पानी) । मध्यप्रदेश के मशहूर शायर बद्र वास्ती की यह शायरी ‘’ तो मैं कहां हूँ ‘’ से ली गई है। जिसे मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी ने 2010 में पब्लिश किया था। लेकिन दिव्या मदेरणा के ट्वीट से राजस्थान में यह सियासी चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि वह क़ातिल कौन है जिसकी साज़िशें नाकाम रहीं और पानी में मिला ज़हर पीने का क्या मतलब है। उसके बाद चेहरा कुछ और खिल उठने की बात दिव्या ने क्यों लिखी है। कहते हैं सियासत में एक-एक शब्द नाप-तौल कर बोला जाता है। दिव्या मदेरणा की इस पोस्ट से उन्होंने एक तीर से कई निशाने चला दिए हैं। इसे राजस्थान में सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम पायलट के बीच खींचतान से जोड़कर देखा जा रहा है।

महाराष्ट्र में भी राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में दिव्या मदेरणा ने पदयात्रा की थी।
महाराष्ट्र में भी राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में दिव्या मदेरणा ने पदयात्रा की थी।

लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहीं दिव्या मदेरणा

7 दिन पहले दिव्या मदेरणा ने महाराष्ट्र में भी राहुल गांधी के साथ भार जोड़ो यात्रा के साथ पैदल चलकर फोटो,वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। विधायक दिव्या मदेरणा पिछले कुछ वक्त से लगातार बगावती तेवर दिखाकर अपने बयानों से गहलोत सरकार के लिए मुश्किलें पैदा कर रही हैं। दिव्या मदेरणा ने पिछले ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अजय माकन का इस्तीफा स्वीकार नहीं करना चाहिए, क्योंकि बागी गुट ऐसा ही चाहता है। वे ऐसा प्रभारी महासचिव चाहते हैं जो उनकी ब्लैकमेलिंग के आगे समर्पण कर दे और जो गांधी परिवार का नजदीकी और केवल कांग्रेस के हित में काम करने वाला नहीं हो। तब राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और विधायक रोहित बोहरा के साथ दिव्या मदेरणा ने महाराष्ट्र के शेगांव से निकली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में साथ चलते हुए हिस्सा लिया था।

खबरें और भी हैं...