पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान में 15 नए कोरोना केस:जयपुर में सबसे ज्यादा 11 मरीज, उदयपुर में 2 और अजमेर, बीकानेर में एक-एक केस; एक्टिव केस 193 हुए

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15 नए केस मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर मंगलवार को 193 हो गई। जिलेवार स्थिति देखें तो सबसे ज्यादा 11 मरीज जयपुर में मिले हैं, जबकि उदयपुर में 2 और अजमेर, बीकानेर में एक-एक मरीज मिला है। लगातार यह तीसरा दिन है, जब राजस्थान में केस की संख्या 20 से कम आई है।

हेल्थ डिपार्टमेंट की रिपोर्ट देखें तो पिछले 24 घंटे के दौरान पूरे राज्य में 28,144 लोगों की जांच की गई, जिसमें 15 लोग पॉजिटिव मिले। जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि मंगलवार को जयपुर में 11 केस मिले हैं, जिसमें 4 मरीज सोडाला, 3 अम्बाबाड़ी, 2 प्रताप नगर, सांगानेर और एक-एक मरीज विद्याधर नगर, जमवारामगढ़ में मिला है। राहत की बात ये है कि आज एक भी स्कूली बच्चा या 20 साल की उम्र से छोटा मरीज नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि जयपुर में आज तीन मरीज रिकवर हुए हैं, जिसके बाद एक्टिव केस की संख्या 108 पर पहुंच गई।

पिछले 10 दिन 197 नए केस
राजस्थान में पिछले 10 दिन की रिपोर्ट देखें तो 197 नए केस अब तक मिल चुके है। इसमें 105 केस तो केवल जयपुर जिले में मिले है, जबकि 28 केस अजमेर के है। इसके अलावा बीकानेर के 15, अलवर के 11, नागौर के 10 और उदयपुर 8, जैसलमेर 5, जोधपुर 4, बाड़मेर 3, राजसमंद, पाली, दौसा के 2-2 और हनुमानगढ़ का एक केस शामिल है।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश

राज्य में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए राज्य सरकार ने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है, तो उसमें मरीजों को गंभीर होने से रोकने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है।

खबरें और भी हैं...