पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

8 साल बाद:एसएमएस में इंटरनेशनल मैच होने जा रहा है, कोहली के टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद पहला मैच जयपुर में ही होगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत यह मैच खेलेगा। - Money Bhaskar
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत यह मैच खेलेगा।
  • 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 व 9 फरवरी को वेस्टइंडीज से वन-डे

राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों ने लिए 8 साल बाद खुशखबरी आई है। 2013 के बाद जयपुर को इंटरनेशनल क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच होगा। 17 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत यह मैच खेलेगा।

यह इस सीरीज का पहला ही मैच होगा। इसके बाद फरवरी में वेस्टइंडीज की टीम भारत दौरे पर आएगी। उसके दूसरे वनडे मैच की मेजबानी जयपुर को मिली है। यह मैच अगले साल 9 फरवरी को खेला जाएगा।

6 साल सस्पेंड रही थी आरसीए इसलिए नहीं मिले इंटरनेशनल मैच

ललित मोदी के आरसीए अध्यक्ष बनने के बाद बीसीसीआई ने आरसीए को सस्पेंड कर दिया था। करीब 6 साल तक आरसीए सस्पेंड रही थी, इसलिए उसे इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं मिली थी। पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट और कुल 11 वनडे मैचों की मेजबानी जयपुर कर चुका है।

आरसीए अध्यक्ष वैभव ने कहा- मैंने गांगुली व शाह से बात की थी

मेरी कई बार बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली व सचिव जय शाह से जयपुर में इंटरनेशनल मैचों को लेकर बात हुई थी। 8 साल बाद मेजबानी मिली है। आरसीए संरक्षक सीपी जोशी के अनुभव का लाभ उठाते हुए हम शानदार आयोजन करेंगे।
- वैभव गहलोत, अध्यक्ष, आरसीए

टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद है न्यूजीलैंड दौरा; न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला ही टी20 मैच जयपुर में होगा। इसका मतलब साफ है कि विराट कोहली की कप्तानी के बिना पहले ही टी20 मैच की मेजबानी जयपुर करेगा। उल्लेखनीय है कि कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

खबरें और भी हैं...