पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Gold Jewellery Stolen From Hotel Clarks Amer In Jaipur, Unknown Man Roaming For 9 Hours In Hotel, Then He Become Relative Of Businessman And Opened The Vault With The Master Key

दो करोड़ के जेवरात चुराने वाला CCTV में कैद:हीरा कारोबारी का रिश्तेदार बता मास्टर चाबी से तिजाेरी खुलवाई, जयपुर के फाइव स्टार होटल में घूमता रहा चोर

जयपुर7 महीने पहलेलेखक: विष्णु शर्मा
  • कॉपी लिंक

जयपुर के फाइव स्टार होटल 'क्लार्क्स आमेर' के कमरे से 2 करोड़ के जेवरात और 95 हजार कैश चोरी हो गए। सातवीं मंजिल स्थित कमरे की तिजोरी में कैश और ज्वैलरी रखी गई थी। वारदात को गुरुवार रात एक शातिर चोर ने अंजाम दिया।

छत्तीसगढ़ के हीरा व्यापारी की बेटी की शादी होनी है। इसके लिए होटल में 45 कमरे बुक हैं। गेस्ट आ चुके हैं। चोरी भी इन्हीं गेस्ट में मिल गया। कोई उसे पहचान नहीं पाया और अपना कारनामा करके वह निकल गया। CCTV फुटेज की जांच में संदिग्ध दिखा है। वह पूरे होटल में सूट-बूट पहनकर घूमता रहा है। इस अनजान शख्स को किसी रोका तक नहीं है। दैनिक भास्कर के पास एक्सक्लूसिव वीडियो हैं, जिसमें चोर को देखा जा सकता है। वह गुरुवार सुबह करीब 10 बजकर 52 मिनट पर होटल की लॉबी में घुसा था।

चोर रात करीब 9 बजे तक दो करोड़ रुपए के जेवरात लेकर बेखौफ होटल से निकल गया। होटल के सीसीटीवी में वह साफ दिख रहा है। जवाहर सर्किल पुलिस फुटेज के आधार पर बदमाश की पहचान कर पकड़ने का प्रयास कर रही है। होटल के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है।

होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज में किताबें पढ़ते हुए नजर आ रहा संदिग्ध।
होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज में किताबें पढ़ते हुए नजर आ रहा संदिग्ध।

छत्तीसगढ़ के कारोबारी ने बुक करवाया था होटल

जवाहर सर्किल थाना प्रभारी राधारमण गुप्ता के अनुसार, रायपुर (छत्तीसगढ़) के रहने वाले राजीव बोथरा ने अपनी बेटी की शादी के लिए गुरुवार को होटल में छठवीं व सातवीं मंजिल पर कुल 45 कमरे बुक करवाए थे। इनमें सातवीं मंजिल पर 34 कमरे बुक थे। कमरा नंबर 734 में राजीव बोथरा के मामा राहुल बंथिया और उनकी पत्नी आरती ठहरे हुए थे। गुरुवार शाम को शादी समारोह जयपुर में वैशाली नगर इलाके में था। इसमें बोथरा व उनके रिश्तेदार चले गए। रात करीब पौने 11 बजे राहुल बंथिया और उनकी पत्नी होटल पहुंचे। वहां कमरे में तिजोरी देखी तो रत्नजड़ित जवाहरात और 95 हजार रुपए गायब मिले। यह देखकर राहुल बंथली ने होटल मैनेजमेंट और रिश्तेदारों को बताया। देर रात तक पुलिस मौके पर पहुंची।

जवाहर सर्किल थाना प्रभारी राधारमण गुप्ता से बातचीत कर नाराजगी जताते हुए राजीव बोथरा
जवाहर सर्किल थाना प्रभारी राधारमण गुप्ता से बातचीत कर नाराजगी जताते हुए राजीव बोथरा

खुलवाया कमरे का लॉक व तिजोरी
होटल के चीफ सिक्युरिटी ऑफिसर एसआर शर्मा का कहना है कि शाम करीब 7 बजे एक व्यक्ति ने छठवीं मंजिल पर लिफ्ट के सामने लगे फोन से होटल के रिसेप्शन पर फोन किया। उसने स्टाफ से कहा कि वह राहुल बंथिया बोल रहा है। फिर कहा कि उनकी चाबी से कमरा नहीं खुल रहा है। तब होटल स्टाफ मास्टर चाबी लेकर गया। उसने कमरा नंबर 734 का लॉक खोल दिया और लौटकर आ गया।

इसके करीब 20 मिनट बाद चोर ने वापस रिसेप्शन पर फोन कर कहा कि वह कमरे में तिजोरी का पासवर्ड भूल गया है। मुझे शादी में जाना है, लेकिन तिजोरी नहीं खुल रही है। तब होटल में इंजीनियरिंग और सिक्युरिटी स्टाफ कमरे में पहुंचे। चोर के सामने मास्टर पासवर्ड से तिजोरी को खोलकर लौट आए। चोर ने तिजोरी को खोल उसमें रखे रत्नजड़ित सोने के आभूषण और नकदी बैग में रखी। रात 8:52 मिनट पर होटल से आराम से निकल गया।

होटल में मेहमानों का सामान टैगिंग के वक्त हेल्प डेस्क के पास खड़ा था
जानकारी के मुताबिक, गुरुवार सुबह होटल में मेहमानों के पहुंचने के साथ ही चोर भी होटल आ गया। शादी के लिए होटल की लॉबी में एक इवेंट कंपनी की तरफ से हेल्प डेस्क बनाई गई थी। यहीं पर मेहमानों को उनके कमरों की चाबी दी जा रही थी। सीसीटीवी फुटेज में शातिर बदमाश उस वक्त हेल्प डेस्क के पास खड़ा नजर आया।

जब राहुल बंथिया अपना सामान लेकर कमरे की तरफ जाने लगे। तब चोर भी उनके साथ कमरे तक पहुंच गया। सभी मेहमान अपना सामान होटल के स्टाफ को कमरे तक ले जाने के लिए दे रहे थे। बंथिया ने अपना बैग किसी को नहीं दिया। आशंका है कि चोर ने बंथिया पर शुरुआत से निगाह रखी थी। वह उनका कमरा नंबर भी जान गया था। इसके बाद उसने राहुल बंथिया बनकर वारदात की। इससे पहले वह सीसीटीवी फुटेज में दिनभर होटल में चाबी लेकर घूमता भी नजर आया।

होटल प्रबंधन की लापरवाही से हुई वारदात
राजीव बोथरा और उनके रिश्तेदारों ने वारदात में होटल प्रबंधन की लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि रिसेप्शन और लॉबी में मौजूद स्टाफ में से किसी की मिलीभगत से वारदात हुई है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि होटल के स्टाफ ने वैरिफाई किए बिना ही किसी अनजान व्यक्ति को उनके कमरे की चाबी दे दी। यहां तक की तिजोरी का लॉकर भी मास्टर लॉक से खोल दिया। वारदात के बाद भी कई घंटों तक संदिग्ध कर्मचारियों को सामने नहीं लाया गया। उनके संदेह के आधार पर शुक्रवार दोपहर को पुलिस होटल के चार कर्मियों को पूछताछ के लिए थाने ले गई।

पूरा मामला जानने के लिए यहां क्लिक करें

होटल क्लार्क आमेर से उड़ाई डायमंड ज्वैलरी, छत्तीसगढ़ के हीरा कारोबारी की बेटी की है शादी

खबरें और भी हैं...