पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

प्रदेश में आज से राज्य स्तरीय वाणिज्य उत्सव:जिलों में होगा निर्यात सम्मेलन, निर्यात से जुड़े स्टॉक होल्डर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाया जाएगा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में मंगलवार को राज्य स्तरीय वाणिज्य उत्सव की शुरुआत हो रही है। इसके बाद हर जिले में निर्यात सम्मेलन होगा। सम्मेलन से राज्य में निर्यात संबंधी गतिविधियों से जुड़े स्टैक होल्डर्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाना है। उद्योग मंत्री इसकी शुरुआत करेंगे और मुख्य सचिव कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

जवाहर कला केंद्र में होने वाले इस दो दिवसीय वाणिज्य उत्सव में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के सचिव आशुतोष ए. टी. पेडणेकर, विदेश व्यापर के संयुक्त महानिदेशक चंद्रकांत मिश्रा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। सम्मेलन में जवाहर कला केंद्र की आर्ट गैलरी में दो दिवसीय प्रदर्शनी होगी। जिसमें निर्यात योग्य उत्पादों को डिस्पले किया जाएगा। साथ ही उत्पादों के कैटलॉग, ब्रॉशर सहित अन्य सामग्री को भी डिस्पले किया जाएगा, ताकि उत्पादकों और निर्यातकों के मध्य समन्वय स्थापित हो सके।

निर्यात प्रक्रिया समझाएंगे
इस दो दिवसीय वाणिज्य उत्सव के तहत निर्यात से संबंधित गतिविधियों को समझाने के लिए मिशन निर्यातक बनो, निर्यात प्रक्रियाएं एवं दस्तावेजीकरण, निर्यात प्रोत्साहन हेतु विदेश मंत्रालय की भूमिका सहित अन्य संबंधित विषयों पर तकनीकी सत्रों का आयोजन किया जाएगा।

24 व 26 तक सम्मेलन : वाणिज्य सप्ताह के तहत होने वाले एक दिवसीय एक्सपोर्टर्स कॉन्क्लेव अलवर, झुंझुनू, सीकर, दौसा, चूरु, हनुमानगढ़, श्री गंगानगर, अजमेर, नागौर और जैसलमेर में 24 सितंबर को होगा। भीलवाड़ा, टोंक, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, बारां, बूंदी, झालावाड़ और कोटा में 25 और बाड़मेर, जालौर, पाली, सिरोही, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, उदयपुर, राजसमंद और प्रतापगढ़ में 26 सितंबर को होगा।

खबरें और भी हैं...