पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर में आज कोरोना के 10 केस:2 स्कूली बच्चे भी हुए संक्रमित मिले, पिछले 7 दिन में 74 केस आए

जयपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान की राजधानी जयपुर कोरोना का नया एपिसेंटर बनता जा रहा है। जयपुर में आज कोरोना 10 नये केस मिले है। इन 10 केसों में 2 स्कूली बच्चे भी शामिल है। हालांकि ये बच्चे पिछले कुछ दिनों से स्कूल नहीं जा रहे थे। पिछले 7 दिनों की रिपोर्ट देखे तो जयपुर में 74 मरीज मिले है।

जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि आज जो दो बच्चे पॉजिटिव मिले है उसमें एक बच्ची जयश्री पेडिवाल स्कूल में पढ़ती है, लेकिन वह पिछले 10 दिनों से स्कूल नहीं जा रही थी और ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रही थी। इस बच्ची के परिवार में कुछ दिन पहले एक सदस्य संक्रमित मिला था, जिसके बाद आज बच्ची भी पॉजिटिव मिली है। बच्ची में कोरोना के लक्षण हल्के है। वहीं दूसरा एक स्कूली बच्चा पॉजिटिव मिला है। वह बच्चा ढहर के बालाजी स्थित एक निजी स्कूली में पढ़ता है। वह बच्चा भी पिछले एक सप्ताह से स्कूल नहीं गया है।

यहां मिले संक्रमित केस

जयपुर में आज जो 10 संक्रमित केस मिले है, इसमें सबसे ज्यादा 3 मामले विद्याधर नगर इलाके के है। वहीं आदर्श नगर, जगतपुरा क्षेत्र में 2-2 केस मिले है। इसी तरह मुरलीपुरा, टोंक फाटक के अलावा ग्रामीण एरिया विराटनगर में एक-एक मामला सामने आया है। इन सभी केसों में मरीज के हल्के लक्षण है, जिनका घर पर ही इलाज किया जा रहा है।