पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाए चिंताजनक-संगीता बेनीवाल:बाल आयोग की हुई फुल कमीशन बैठक, डेंगू के बढ़ते मामलों पर भी की गई चर्चा

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में लगातार बच्चियों के साथ बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों को लेकर बाल आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल की अध्यक्षता में फुल कमीशन की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान बेनीवाल ने विद्यालयों में बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म के जो मामले आ रहे उन्हें लेकर गंभीरता दिखाते हुए कहा कि आयोग इस तरह के मामलों की लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है। और मामले से संबंधित कलेक्टर और एसपी अधिकारियों को आरोपी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई के निर्देश भी दिए है।

बेनीवाल का कहना है कि हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाल अधिकार संरक्षण द्वारा तैयार किये गए शिकायत पति पर लगने वाले पोस्टर का विमोचन किया था, जिसका विद्यालयों में पोस्टर लगाने का मुख्य उद्देश्य हर बच्चे तक जानकारी पहुंचाना है ताकि वो अपनी किसी भी समस्या और शिकायत के लिए पोस्टर पर दिए हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करवा सकते है।

डेंगू के प्रति करें लोगों को जागरूक

बैठक के दौरान बेनीवाल ने डेंगू के बढ़ते मामलों पर भी चर्चा की कहा कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति डेंगू के लिए अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाना चाहिए। साथ ही बच्चों को सही रूप में इलाज मिल सके इसके लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के प्रमुख शासन सचिव को भी पत्र भी लिखा गया है ताकि अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार हो सके।

खबरें और भी हैं...