पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60967.050.24 %
  • NIFTY18125.40.06 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479130.65 %
  • SILVER(MCX 1 KG)654460.63 %
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • Along With Giving Pension To Former Players, A Committee Formed To Organize International Matches, Gehlot Said On The Opposition Of Nagaur District Association, Work Will Be Done According To The Rules

हंगामेदार रही RCA की जनरल बॉडी मीटिंग:रामेश्वर डूडी के समर्थन में गले में तख्ती लटकाकर बैठक में पहुंचे राजेंद्र सिंह, कार्यकारिणी पर लगाए भेदभाव के आरोप; वैभव बोले- नियमों के अनुरूप ही होगा काम

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गले में तख्ती डाल बैठक में पहुंचे नागौर क्रिकेट संघ के सचिव। - Money Bhaskar
गले में तख्ती डाल बैठक में पहुंचे नागौर क्रिकेट संघ के सचिव।

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की वार्षिक साधारण सभा की बैठक हंगामेदार रही। RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत की अध्यक्षता में लंबे समय बाद हुई एजीएम की बैठक में नागौर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र सिंह गले में अपने जिला क्रिकेट संघ की गले में तख्ती लटकाकर पहुंचे।इस दौरान नान्दु ने RCA पर नागौर समेत अलवर और श्रीगंगानर से भेदभाव का ही आरोप लगाया।

बैठक में अब तक विवादित माने जाते रहे जिला संघ नागौर और जिला संघ श्रीगंगानगर के सचिव शामिल हुए। नागौर जिला संघ से राजेंद्र सिंह इस बैठक में सभी का ध्यान आकर्षित करने के लिए गले में तख्ती लटकाए पहुंचे। जिस पर उन्होंने नागौर जिला संघ का अध्यक्ष पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी को बताया। इस तख्ती को उतारने के लिए बैठक से पहले उन्हें कहा गया। लेकिन इस पर वह इनकार करते हुए नजर आए। उन्होंने खिलाड़ियों के चयन को लेकर भी बैठक में अपना पक्ष रखा। इसके साथ ही तीन जिला संघ की बहाली के बाद भी उनके पदाधिकारियों को मीटिंग में शामिल नहीं करने और मीटिंग के मिनिट्स नहीं भेजने के भी आरोप लगाए।

RCA में बैठक लेते वैभव गहलोत।
RCA में बैठक लेते वैभव गहलोत।

नागौर जिला क्रिकेट संघ सचिव राजेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा की पिछले कुछ सालों से राजस्थान का क्रिकेट बिल्कुल पीछे चला गया है। लोकपाल की ओर से हमारे जिला संघों को बहाल कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी पिछले दिनों हुई सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता में नागौर जिले की जिला क्रिकेट संघ द्वारा सेलेक्ट की गई टीम को खेलने नहीं किया गया। RCA द्वारा नियुक्त लोगों द्वारा अपनी मनमर्जी से खिलाड़ियों का सिलेक्शन किया और उनको प्रतियोगिता खेलने के लिए भेज दिया गया। इसके साथ ही पूरे राजस्थान क्रिकेट संघ में मेवाड़वाद चलाया जा रहा है। RCA सचिव फ़ोन तक नहीं उठाते हैं।

नागौर जिला क्रिकेट संघ सचिव द्वारा किए गए हंगामे के बाद वैभव गहलोत ने कहा कि राजस्थान की क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए सभी को साथ लेकर चला जा रहा है। ऐसे किसी भी विवाद की बात नहीं है। इन जिला संघों द्वारा अदालत के आदेशों की पालना नहीं कि जा रही है। हर जिले से निष्पक्ष टीमों का चयन किया गया था। सब से बैठकर फिर से बात की जाएगी और क्रिकेट को आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा।

लम्बे समय बाद हुई RCA की एजीएम में आज ओंबड्समैन और एथिक्स ऑफिसर की नियुक्ति को लेकर आरसीए कार्यकारिणी को अधिकार दिए गए। इस पर आगामी दिनों में कार्यकारिणी फैसला करेगी। जबकि बजट संबंधी चर्चाएं भी की गई। RCA की बैठक में आज क्रिकेट कमेटी और स्टैंडिंग कमिटीओं के मामले में भी चर्चा की गई। इस पर जल्द ही कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय होगा।

मीटिंग के बाद RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि राजस्थान को आने वाले समय में 2 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी मिली है। 17 नवम्बर को न्यूजीलैंड के साथ T-20 मैच होगा तो वहीं 9 फरवरी कोवेस्टइंडीज के साथ एकदिवसीय मैच का आयोजन होगा। इन मैचों की तैयारियों को लेकर भी आज की मीटिंग में चर्चा की गई है। साथ ही जल्द ही मैचों के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न कमेटियां भी बनाई जाएंगी। इसके साथ ही मीटिंग पूर्व खिलाड़ियों के पेंशन रिव्यू के मसले को लेकर भी कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को चर्चा के लिए निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...