पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Jaipur
  • A Man Was Threatening To Make The Photo Viral If He Stopped Chatting On WhatsApp, Nirbhaya Squad Police Caught The Accused Blackmailer Boy In Jaipur

पार्क में बुलाकर ब्लैकमेलर को पकड़ा:लड़की ने बातचीत बंद की तो आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की देने लगा धमकी, सुसाइड करने निकली थी पीड़िता, निर्भया स्क्वॉड ने बचाया

जयपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्याम नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बाबूलाल, जो कि लड़की को मैसेज कर ब्लेकमेल कर रहा था। - Money Bhaskar
श्याम नगर थाना पुलिस की गिरफ्त में आरोपी बाबूलाल, जो कि लड़की को मैसेज कर ब्लेकमेल कर रहा था।

वाट्सऐप चैटिंग नहीं करने पर खफा एक युवक ने युवती को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पीड़िता के एडिट किए आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकियां देकर परेशान करने लगा। आखिरकार परेशान युवती सुसाइड करने के इरादे से घर छोड़कर निकल गई। तभी गश्त कर रही निर्भया स्क्वॉड की महिला पुलिसकर्मियों को देखकर युवती ने उनसे संपर्क किया। अपनी परेशानी बताकर रोने लगी।

तब निर्भया स्क्वॉड ने ब्लैकमेलर को पकड़ने के लिए एसीबी की तरह जाल बिछाया। युवती के मार्फत मैसेज कर ब्लैकमेलर युवक को एक पार्क में मिलने के बहाने बुलाया। वहां युवक ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। तभी सादी वर्दी में मौजूद निर्भया स्क्वॉड की महिला पुलिकर्मियों ने आरोपी को धरदबोचा। श्याम नगर थाने में सूचना देकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को युवक को हिरासत में लिया।

युवक का व्यवहार व बातचीत आपत्तिजनक लगी तो युवती के दूरी बनाने से बढ़ी नाराजगी
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में डीसीपी (मेट्रो) ऋचा तोमर ने बताया कि गिरफ्तार युवक बाबूलाल (24) हसनपुरा का रहने वाला है और वह प्राइवेट नौकरी करता है। युवती (20) प्राइवेट नौकरी करती है। युवक कुछ समय पहले ही पीड़िता के संपर्क में आया था। दोस्ती होने के बाद दोनों के करीबीयां बढ़ने लगी थी। इसी बीच युवती को युवक की आपत्तिजनक बातचीत से ऐतराज होने लगा। ऐसे में उसने सोशल मीडिया पर बातचीत करना बंद कर दिया।

इससे नाराज युवक ने पीड़िता को फोन कर और मैसेज कर पिछले कई दिनों से जान से मारने की धमकियां देना शुरू कर दिया। उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकियां देने लगा। तब युवती ने सुसाइड करने की ठान ली। परेशान होकर वह 14 अगस्त को घर से निकली थी और रात 10 बजे उसने निर्भया स्क्वॉड टीम से संपर्क किया।

इसके बाद एडिशनल डीसीपी सुनीता मीणा ने खुद केस की मॉनिटरिंग की। युवती काफी घबराई हुई थी। वह बदनामी के डर से केस पुलिस के सामने लाना नहीं चाहती थी। तब डीसीपी सुनीता मीणा ने खुद उसे हिम्मत दी। इसके बाद युवती ने निर्भया स्क्वाड के ट्रैप प्लान के अनुसार युवक से मिलने की बात कही। ट्रैप के अनुसार युवती ने युवक को श्याम नगर इलाके में एक पब्लिक पार्क में बुलाया। तभी पुलिस ने आरोपी बाबूलाल को धरदबोचा।

निर्भया स्क्वॉड टीम के साथ डीसीपी सुनीता मीणा।
निर्भया स्क्वॉड टीम के साथ डीसीपी सुनीता मीणा।

निर्भया आपके साथ है, इन नंबरों पर करें तत्काल शिकायत
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एवं निर्भया स्क्वॉड टीम की नोडल अधिकारी सुनीता मीणा ने बताया कि महिलाएं और बालिकाएं निर्भय रहें, क्योंकि निर्भया आपके साथ है। किसी प्रकार की परेशानी हो तो महिला हेल्पलाइन 100, 112, 1090 और व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 8764868200 और 7300363636 पर जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के कंट्रोल रूम को सूचित करें। निर्भया स्क्वॉड की महिला कर्मी सादा वर्दी में लगातार गश्त करते हुए निगरानी कर रही है, कोई भी मनचला अगर आपको परेशान करें तो डरे नहीं, जोर-जोर से चिल्लाएं।

खबरें और भी हैं...