पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान में 10,453 कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती होगी:बेसिक के 9862 और वरिष्ठ कंप्यूटर अनुदेशक के 591 पद होंगे, सरकार ने आदेश निकाले

जयपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिक्षा संकुल जयपुर।

राजस्थान सरकार प्रदेश में पहली बार कम्प्यूटर अनुदेशक भर्ती को स्थायी करने जा रही है। रविवार को शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी किए। इसके तहत प्रदेश में 9862 बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशक, जबकि 591 वरिष्ठ कम्प्यूटर अनुदेशक पदों पर भर्ती की जाएगी। परीक्षा की तारीख का अब तक ऐलान नहीं हुआ है।

इस साल जून में सरकार कम्प्यूटर अनुदेशक पद पर संविदा भर्ती करने जा रही थी। इसको स्थायी करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के बेरोजगारों ने विरोध शुरू कर दिया था। इस विरोध का गहलोत सरकार पर कोई असर नहीं हुआ। बेरोजगार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का ध्यान आकर्षित कराने के लिए दिल्ली में प्रदर्शन करने पहुंचे। तब भी कुछ नहीं हुआ तो वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से मिलने उत्तर प्रदेश पहुंच गए। प्रियंका गांधी से मिल तो नहीं पाए, लेकिन वहां उनकी सिक्योरिटी में लगे जवानों ने बेरोजगारों पर जमकर लाठियां बरसाईं।

परीक्षा की तारीख का ऐलान करे सरकार
राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि लंबे संघर्ष के बाद प्रदेश के युवाओं की जीत हुई है। अब सरकार को भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान करना चाहिए ताकि प्रदेश के बेरोजगारों को राहत मिल सके।

राजस्थान में होगी कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती:शिक्षा विभाग में 10,453 पदों पर नियुक्ति को वित्त विभाग ने दी हरी झंडी, प्रियंका गांधी तक पहुंचे थे बेरोजगार

खबरें और भी हैं...