पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47443-0.31 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60733-1.76 %

स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई:जयपुर में 3 फर्म पर मारा छापा, सैंपल लेकर 988 लीटर सरसों का तेल किया सील, बिना बिल के मंगा रहे माल

जयपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जयपुर में कुकिंग ऑयल फर्म के यहां सरसों के तेल के टिन सील करते हुए। - Money Bhaskar
जयपुर में कुकिंग ऑयल फर्म के यहां सरसों के तेल के टिन सील करते हुए।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की सेंट्रल टीम ने आज जयपुर शहर में कुकिंग ऑयल का बिजनेस करने वाली तीन फर्मो के यहां छापा मारा। इस दौरान टीम ने तिल, सरसों के तेल के सैंपल लेकर 988 लीटर तेल के टिन सील किए है। साथ ही सैंपल को जांच के लिए लैब में भिजवाया है।

दीपावली के त्यौहार को देखते हुए चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत आज टीम ने सूरजपोल मंडी स्थित तांबी ट्रेडर्स, कृष्णा मार्केटिंग और सिद्धि विनायक नाम की फर्मो के यहां छापा मारा। इस दौरान ताम्बी ट्रेडर्स से ओम ब्रांड के सरसों तेल का नमूना लिया। वहीं कृष्णा मार्केटिंग से तिल ऑयल के KNG ब्रांड का और सिद्धि विनायक से सरसों तेल का ब्रांड सोनागिरी का नमूना लिया। इन नमूनों की जांच के लिए सैंपल को लैब में भिजवाने के बाद टीम ने 988 लीटर सरसों का तेल सीज किया। यदि सेंपल फेल होते हैं तो आगे कोर्ट में इन फर्म के खिलाफ चालान पेश किया जाएगा। फूड सेफ्टी ऑफिसर्स का कहना है कि इनके यहां तेल की खरीद के बिल नहीं पाए गए। ऐसे में शक के आधार पर सेंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और जितने तेल पर बिल नहीं थे, उतने सील कर दिए गए हैं।

दो दिन पहले किया था 13 हजार लीटर घी सील

दो दिन पहले यानी शनिवार को सेंट्रल टीम ने सीकर रोड, निर्माण नगर और नाहरगढ़ रोड पर भी 3 घी विक्रेताओं के यहां छापा मारा था। तब वहां से भी टीम ने सैंपल लेने के बाद 13 हजार लीटर घी सील किया है। हालांकि इन सैंपल की अब तक जांच रिपोर्ट नहीं आई है।

खबरें और भी हैं...