पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वीकेंड कर्फ्यू का असर:ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिखाई दिया वीकेंड कर्फ्यू का असर

करौली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टोडाभीम| कस्बे में रविवार की वीकेंड कर्फ्यू की पालना में बन्द रहे कस्बे के बाजार। - Money Bhaskar
टोडाभीम| कस्बे में रविवार की वीकेंड कर्फ्यू की पालना में बन्द रहे कस्बे के बाजार।
  • वीकेंड कर्फ्यू के दौरान फल, सब्जी व मेडिकल की दुकानों के अलावा सुबह से ही अन्य दुकानें बंद रही, इससे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा

कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू का असर प्रातः से ही देखने को मिला। कस्बे में सुबह से ही दुकान नहीं खुली और आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़कर और सभी दुकानें बंद रही। राज्य सरकार की ओर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की सुरक्षा को लेकर जारी की गई गाइड - लाइन की पालना में कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बाजार बंद रहे। वीकेंड कर्फ्यू की पूर्णतया पालन करवाई गई। उपखंड क्षेत्र के कस्बे सहित बालघाट, पदमपुरा, मेहंदीपुर बालाजी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में प्रात: से ही दुकानें बंद रही। पुलिस प्रशासन के की ओर वीकेंड कर्फ्यू व कोविड गाइड - लाइन की पालना को लेकर एसडीएम व थानाधिकारी प्रात: से ही क्षेत्र में गस्त करते रहे और जिन स्थानों पर दुकानें खुली मिली उन्हें प्रशासन ने बंद करवाया।
मंडरायल| कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों में सरकार ने कोरोना की तीसरी संभावित लहर व नए वेरिएंट के बढ़ते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए आमजन की सुरक्षा की दृष्टि से सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान वीकेंड कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। लेकिन इसी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में वीकेंड कर्फ्यू की पालना कम ही दिखी। जहां दिनभर सभी तरह की दुकानें खुली रही व ग्रामीण बिना मास्क के दुकानों पर नजर आए।

कैलादेवी| कस्बे में वीकेंड कर्फ्यू का असर दिखाई दिया और कस्बे में परचून की दुकान बंद रही। वहीं सब्जी मंडी, फल - फ्रूट के ठेले व दवाई की दुकानें खुली रही। इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की आवक भी रही और सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर श्रद्धालुअों ने राज राजेश्वरी कैला मां के दर्शन करते भी देखे गए। वहीं थाना अधिकारी विजेंन्द्र शर्मा मय जाब्ते के कस्बे में गस्त कर वीकेंड कर्फ्यू व कोरोना गाइड - लाइन की पालना करने की हिदायत देते हुए देखे गए।
लांगरा| वीकेंड कर्फ्यू के दौरान कस्बे में भी अधिकांश दुकानें बंद रही। लेकिन दुकानदारों के बीच एक लुका छुपी का खेल देखने को मिला। इस दौरान कई दुकानदार आधी सटर खोलकर लोगों को सम्मान देते हुए दिखाई दिए। वीकेंड कर्फ्यू का असर यात्री बसों पर भी देखा गया। अधिकांश बसें खाली देखी गई। कर्फ्यू की वजह से लोग घरों से कम ही निकले। लेकिन आवश्यक सेवा की खुली रही दुकानों में कोई परिवर्तन नहीं देखा गया। कर्फ्यू के दौरान पुलिस भी गस्त देती दिखाई दी। पुलिस ने लोगों से एक जगह पर इकट्ठा नहीं रहने व मास्क लगाने की अपील की।
मासलपुर| कस्बे सहित क्षेत्र में वीकेंड कर्फ्यू के चलते सब्जी, दूध और मेडिकल की दुकानों के अलावा सभी दुकानें पूरी तरह बंद रही। गौरतलब है कि वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए सुबह से ही किराना, कपड़ा व्यवसाई व अन्य सामग्री के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानों को बंद रखते हुए को वीकेंड कर्फ्यू की पालना करने की बात कही। इस दौरान दुकानदारों ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा से बढ़कर उनके लिए कुछ भी नहीं है।

किराना व अन्य सामग्री की दुकानों के बंद रहने से आसपास के गांवों से सामान खरीदने आए लोगों को वापस लौटना पड़ा। इस दौरान दुकानदारों ने बताया कि कोरोना से सुरक्षा को लेकर सरकार की ओर से जारी की गई गाइड - लाइन के अनुसार उनके की ओर से वीकेंड कर्फ्यू का पूरी तरह पालन किया जाएगा। वीकेंड कर्फ्यू को देखते हुए थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह सहित पुलिस टीम लगातार गश्त पर रहे। इस दौरान पुलिस ने लोगों को कोरोना से सुरक्षा के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस की पालना करने के लिए जागरुक करते हुए देखा गया।

खबरें और भी हैं...