पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तीसरी लहर:करौली अस्पताल के पीएमओ, 87 पॉजिटिव

करौली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे फैलता जा रहा है। रविवार को जिला मुख्यालय से कोरोना पॉजिटिवों की जारी हुई सूची में जिले में 87 नए कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें करौली राजकीय चिकित्सालय के पीएमओ भी शामिल हैं। एक साथ 87 लोगों के कोरोना पॉजिटिव निकलने से चिकित्सा महकमे में भी हड़कंप मच गया है। चिकित्सा विभाग की ओर से मीडिया को भी यह सूची देर से जारी की गई, जबकि अन्य कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई। करौली जिले में 6 माह बाद 3 जनवरी को पहली बार 5 संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद 15 जनवरी तक पॉजिटिवों की संख्या 41 पहुंच गई।

अब तक जिले में पॉजिटिवों की संख्या 128 पहुंच गई है। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। पॉजिटिव मिले लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। किसी में गंभीर लक्षण नहीं है और चिकित्सा विभाग की ओर से सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिव निकले लोगों के संपर्क में आए लोगों की पहचान के बाद चिकित्सा विभाग की ओर से कोरोना जांच के सैंपल लिए जाएंगे। चिकित्सा विभाग ने भी लोगों से अपील की है कि यदि वे किसी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए हो तो स्वयं अस्पताल आकर कोरोना की जांच करवाएं।

राजकीय अस्पताल करौली के पीएमओ ने बताया कि सर्दी, खांसी, जुकाम होने पर उन्होंने शनिवार को कोरोना जांच का सैंपल दिया था। रविवार को आई जांच रिपोर्ट में वे पॉजिटिव निकले हैं। उन्होंने चिकित्साकर्मियों से अलावा अन्य लोगों से अपील की है कि तीन दिन के अंतराल में जो भी लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे स्वयं को आइसोलेट करते हुए कोरोना की जांच करवा लें।

खबरें और भी हैं...