पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60967.050.24 %
  • NIFTY18125.40.06 %
  • GOLD(MCX 10 GM)479130.65 %
  • SILVER(MCX 1 KG)654460.63 %

सीएचसी को एम्बुलेंस की सौगात:सड़क हादसों में घायल व मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने में रहेगी सहायक,खण्डीप का सरकारी हिन्दी स्कूल इंग्लिश मीडियम में बदला

गंगापुर सिटीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एम्बुलेंस को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करते हुए - Money Bhaskar
एम्बुलेंस को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करते हुए

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खण्डीप को एम्बुलेंस की सौगात मिली है। गंगापुर सिटी विधायक रामकेश मीना ने एम्बुलेंस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। विधायक कोष से 12 लाख रुपए की एम्बुलेंस को स्वीकृत करवाया गया है। विधायक ने बताया कि ग्राम पंचायत खण्डीप एवं आसपास के गांवों की स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए एम्बुलेंस को स्वीकृत करवाया गया। ग्राम पंचायत खण्डीप एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों व सड़क हादसों के दौरान घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सहायक बनेगी। मरीज का समय पर उपचार हो सकेगा। एम्बुलेंस से ग्राम पंचायत खण्डीप एवं फुलवाड़ा, रायपुर, कुंसाय, पावटा, किशोरपुर, मैड़ी, नवाजीपुरा, मोहचा, मोहचा का पुरा, रेण्डायल, नयागांव, झौंपड़ी, सैंवाला आदि गांव लाभान्वित होंगे।

स्कूल में बच्चों को संबाेधित करते विधायक
स्कूल में बच्चों को संबाेधित करते विधायक

गांव के बच्चों को अंग्रेजी मीडियम स्कूल की सौगात
खण्डीप के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल ब्लॉक-सी को महात्मा गांधी राजकीय स्कूल (अंग्रेजी माध्यम) में परिवर्तित किया गया। स्कूल में आयोजित समारोह में विधायक रामकेश को 21 किलो फूलों की माला पहनाकर व साफा बांधकर स्वागत किया गया है। विधायक ने कहा कि स्कूल के अंग्रेजी माध्यम में परिवर्तित होने से आसपास के गांवों के छात्र-छात्राओं को पहली कक्षा से ही अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा दी जाएगी। जिससे उनका भविष्य उज्जवल होगा और अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा ग्रहण करने के लिए गांव से दूर भी नहीं जाना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...