पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47184-1.49 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62935-0.03 %

विरोध-प्रदर्शन:निजी अस्पतालों में नर्सिंगकर्मियों के शोषण के मामले में कलेक्ट्रेट पर किया विरोध-प्रदर्शन

दौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दौसा| निजी अस्पतालों में नर्सिंगकर्मियों के शोषण के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते नर्सिंग छात्र। - Money Bhaskar
दौसा| निजी अस्पतालों में नर्सिंगकर्मियों के शोषण के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते नर्सिंग छात्र।
  • प्रदर्शन करने के बाद कलेक्टर व सीएमएचओ को मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

निजी अस्पतालों के नर्सिंग कर्मियों के शोषण व हनन के विरोध में राजस्थान राज्य नर्सिंग छात्र एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद कलेक्टर व सीएमएचओ को मांगों का ज्ञापन सौंपा।जिलाध्यक्ष गजानंद कसाणा के नेतृत्व में निजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ का किए जा रहे शोषण के विरोध में छात्रों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके बाद कलेक्टर पीयूष समारिया को दिए ज्ञापन में बताया कि जिले में निजी अस्पतालों में नर्सिंगकर्मियों से 10 से 12 घंटे ड्यूटी कराई जा रही है और वेतन 4-5 हजार रुपए दिए जाता है।

उन्होंने बताया कि निजी अस्पतालों में बिना नर्सिंग किए हुए लोग नर्सिंग स्टाफ का काम कर रहे हैं। 3-4 साल पढ़ाई करके 5-6 लाख रुपए खर्च कर नर्सिंग करते हैं। इसके बावजूद निजी अस्पतालों में शोषण का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि 7 दिन में नर्सिंग स्टाफ की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन पर बैठेंगे।यह है प्रमुख मांगेंनिजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ के शोषण के विरोध में कलेक्टर दिए ज्ञापन में बिना नर्सिंग किए हुए जितना भी स्टाफ लगा है उसे हटाकर नर्सिंग करने वाले को रखने, फाइनल इयर के विद्यार्थी को प्राथमिकता देने, अस्पतालों में लगे नर्सिंगकर्मी से 6 घंटे काम लेने, केंद्र सरकार के निर्देश पर 50 बेड वाले अस्पताल के नर्सिंग कर्मी को 20 हजार व इससे अधिक बेड वाले अस्पतालों में 25 हजार रुपए वेतन देने, इंडियन काउंसलिंग के अनुसार प्रत्येक अस्पताल में मरीजों के आधार पर नर्सिंगकर्मी लगाने की मांग का ज्ञापन सौंपा।ये रहे मौजूदनिजी अस्पतालों में नर्सिंग स्टाफ के शोषण के विरोध में कलेक्टर को दिए ज्ञापन में राजस्थान राज्य नर्सिंग छात्र एसोसिएशन के पदाधिकारियों नर्सिंग उपाध्यक्ष कृपाशंकर चेची, दीपक अंदाना, भवानीसिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...