पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठंड का असर:बांदीकुई क्षेत्र में सर्दी व बुखार के मरीज बढे़; अस्पताल में रोज पहुंच रहे 500 रोगी, 10 दिन पहले तक आ रहे थे 250

बांदीकुई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर सहित आसपास के क्षेत्र में लगातार बढ़ रही ठंड का असर अब लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ने लगा है। राजकीय अस्पताल में इन दिनों ठंड से जुकाम एवं बुखार के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। आउटडोर 500 तक पहुंच चुका है। सर्दी के कारण लोग सबसे ज्यादा जुकाम व बुखार की समस्या से परेशान हो रहे हैं।

अस्पताल में सुबह से ही मरीजों की कतार लग जाती है यहां पर इन दिनों रोजाना आउट डोर 500 मरीज का चल रहा है। इनमें सबसे ज्यादा बुखार एवं जुकाम के मरीज हैं।10 दिन पहले जब तेज ठंड नहीं थी उस समय आउट डोर 250 से 300 के बीच था।

ठंड से बचें व गर्म पानी पिये

गत वर्षों पर नजर डालें तो सर्दी के मौसम में अस्पताल का आउट डोर रोजाना 300 से 350 के बीच रहा । लेकिन इस बार तेज ठंड के कारण आउट डोर 500 मरीज तक पहुंच चुका है। तेज ठंड से बचने के लिए करें गर्म पानी का सेवन राजकीय अस्पताल के डॉक्टर एसआर शर्मा ने बताया कि इन दिनों सर्दी का प्रकोप अधिक है ऐसे में तेज ठंड मे जुकाम, बुखार व खांसी की परेशानी से बचने के लिए ठंडे पानी का सेवन से बचे। हमेशा गर्म पानी का सेवन करें। इसके अलावा सुबह व शाम के समय खाने में लहसुन का प्रयोग करें। दूध में सोठ एवं हल्दी डालकर इसका सेवन करें। गर्म कपड़े पहने। यदि जुकाम व बुखार हो तो डॉक्टर को जरूर दिखाएं।

खबरें और भी हैं...