पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्तौड़ के नए SP राजन दुष्यंत ने किया जॉइन:बोले- सोशल मीडिया पर ना फैलाएं अफवाह, होगी सख्त कार्रवाई

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नवनियुक्त एसपी राजन दुष्यंत ज्वाइन करते हुए। - Money Bhaskar
नवनियुक्त एसपी राजन दुष्यंत ज्वाइन करते हुए।

चित्तौड़गढ़ के नवनियुक्त एसपी राजन दुष्यंत ने शनिवार से अपना पद जॉइन कर लिया। राजन दुष्यंत इससे पहले चित्तौड़ जिले में डिप्टी और एडिशनल एसपी के पद पर भी रह चुके हैं। एसपी दुष्यंत ने जॉइन के साथ ही जनता से अपील की है कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के अफवाह वाले पोस्ट ना डालें। अगर ऐसी कोई बात सामने आई तो सख्त कार्रवाई होगी।

गुरुवार देर रात को राज्य सरकार की ओर से 32 पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए, जिसमें चित्तौड़गढ़ से एसपी प्रीति जैन को तबादला कर दौसा एसपी लगाया गया। सुबह ऑफिस पहुंचते ही उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया गया। फिर एसपी दुष्यंत ने अपना पदभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय और राज्य सरकार की प्राथमिकता जो भी है, उस पर काम किया जाएगा। कानून व्यवस्था और अपराधी नियंत्रण बहुत बड़ी प्राथमिकताएं हैं। हमारा जिला एमपी से लगता हुआ जिला है। अपराध की दृष्टि से भी इंपॉर्टेंट जिला है। कोशिश की जाएगी कि अपराधियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचाया जाए। कानून व्यवस्था को देखते हुए चाहे वह सांप्रदायिक रूप से हो या राजनीतिक रूप से दोनों की दृष्टि से संवेदनशील जिला है। इसको देख कर ही काम किया जाएगा। जनता को साथ में रखकर काम करेंगे। जनता ने हमेशा सहयोग किया है।

सोशल मीडिया पर भ्रामक मेसेज डालने पर होगी कार्रवाई

एसपी दुष्यंत ने कहा कि चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और समीपवर्ती राज्य एमपी में अफीम की पैदावार होती है, इसीलिए यहां से अफीम तस्करी भी बहुत होती है। इस पर सख्त से सख्त लगाम लगाया जाएगा और सबसे इंपॉर्टेंट सप्लायर होते हैं, जिन्हें हम अंदर करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैल रहे भ्रामक खबरों को लेकर कहा कि मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि सोशल मीडिया एक बहुत बड़ा फैक्टर है। किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें। पोस्ट करने से पहले सोच समझ लें। अगर फॉरवर्ड करते हैं तो यह भी बहुत बड़ा गुनाह होगा। पहले जिस जिले में था, वहां पर बहुत गिरफ्तारियां की हैं और यहां पर भी अगर किसी की हरकत जो कानून और समाज को परेशान करे, तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी और एडिशनल के रूप में रह चुके है दुष्यंत

एसपी राजन दुष्यंत के लिए यह जिला नया नहीं है। उन्होंने चित्तौड़गढ़ के सैनिक स्कूल में रहकर अपनी पढ़ाई की। इसके बाद इसी जिले में 7 सितंबर 2002 में डिप्टी के रूप में उनकी पोस्टिंग हुई, जिसके बाद 20 अगस्त 2005 तक डिप्टी बन कर रहे। इसके अलावा एक बार फिर 22 अक्टूबर 2015 में वे एडिशनल बनकर चित्तौड़गढ़ आए और 19 जनवरी 2018 तक में एडिशनल एसपी के पद पर रहे। यहां पर उनकी पदोन्नति आईपीएस के रूप में हुई। लेकिन जॉइनिंग के लिए उन्हें इसी जिले में रहकर 5 महीना इंतजार करना पड़ा। एक बार फिर एसपी बनकर आज 2 जुलाई को उन्होंने जॉइनिंग की। उनका कहना है कि जिले में चित्तौड़ मेरे बहुत करीब रहा। यहां का माहौल और लोग मेरे लिए जानकार है, इसलिए ज्यादा से ज्यादा कोशिश की जाएगी कि यहां अपराध कम हो और कानून व्यवस्था बनी रहे।