पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जीजा ने मरे साले के नाम पर की धोखाधड़ी:उसके नाम पर कोर्ट में पेश होता, चेक देकर लेता था उधार

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Money Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

कोर्ट में साले की जगह पेश होने और उसके नाम पर रुपए लेने के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया। मामला चित्तौड़गढ़ के सदर थाना क्षेत्र का है। पुलिस इससे पहले आरोपी की पत्नी को गिरफ्तार कर चुकी है।

ASI रघुवीर सिंह ने बताया कि आरोपी हरीसिंह राजपूत को पकड़ा गया है। आरोपी अपने ही साले लालसिंह के चेक देकर रुपए उधार लेता था। पकड़े जाने पर हरिसिंह और उसकी पत्नी मंजू कोर्ट में लालसिंह और लालसिंह की पत्नी बनकर पेश होते थे। लगभग 4-5 सालों से यही चला आ रहा है। दोनों पति पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद हरिसिंह को गिरफ्तार कर लिया। मंजू को 19 जून को गिरफ्तार किया जा चुका है।

साले के नाम पर लेता था रुपए
ASI रघुवीर सिंह ने बताया कि कोर्ट एसीजेएम-2 के मजिस्ट्रेट के आदेश पर मामला दर्ज हुआ था। रिपोर्ट में बताया कि कोर्ट में लालसिंह के नाम पर केस चल रहा था। लालसिंह के नाम गिरफ्तारी वारंट निकाला गया था। तब उदयपुर के रहने वाले हरीसिंह राजपूत की पत्नी मंजू कोर्ट में आई और बताया कि 2021 के जुलाई में लालसिंह की मौत हो चुकी है। उसका प्रमाण-पत्र भी जमा करवाया। डॉक्यूमेंट देखने पर पता चला कि मंजू कोर्ट में बहस के दौरान लालसिंह की पत्नी बनकर आती थी। मंजू की इस हरकत को जानने के बाद मजिस्ट्रेट ने हरि सिंह का आधार कार्ड देखा। आधार कार्ड देखने के बाद इस बात का पता चला कि लाल सिंह कभी आया ही नहीं था। लाल सिंह के फोटो पर अपनी फोटो चिपकाकर हर बार हरिसिंह कोर्ट आता था। जांच में पता चला कि हरि सिंह ही अपने साले लाल सिंह के नाम पर लोगों को चेक देकर सबसे रुपए लेता था।