पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चित्तौड़गढ़ एसपी प्रीति जैन का ट्रांसफर:होंगी दौसा की एसपी, 5 महीने में ही हुई बदली, राजन दुष्यंत को पाली से लगाया चित्तौड़

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एसपी प्रीति जैन के ट्रांसफर को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर आज विराम लग गया। राज्य सरकार की ओर से बीती रात पुलिस महकमे के 32 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया, जिसमें एसपी प्रीति जैन को चित्तौड़ से हटाकर दौसा लगाया गया। वहीं, उनकी जगह पहले यहां एडिशनल एसपी रह चुके राजन दुष्यंत को पाली से चित्तौड़गढ़ लगाया गया। प्रीति जैन को गत जनवरी में यहां एसपी लगाया गया था।

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने बीती देर रात आदेश जारी कर 32 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए। इसमें चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन को दौसा पुलिस अधीक्षक लगा गया। वहीं चित्तौड़गढ़ में पहले एएसपी रहे और वर्तमान में पाली के पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत को चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक लगाया है। कई दिनों से चर्चा थी कि एसपी प्रीति जैन को हटाया जाएगा। ट्रांसफर ऑर्डर आते ही कयासों में विराम लग गया। एसपी प्रीति जैन जनवरी महीने में ही चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक बनकर आई थीं।

जनप्रतिनिधियों के लिए बनी रहीं मुसीबत

एसपी प्रीति जैन का यहां से जाना लगभग तय था। यहां काम करते समय उन्होंने लॉ एंड आर्डर को ज्यादा मायने दिए। उन्होंने कानूनी कार्रवाई के दौरान जनप्रतिनिधियों को हस्तक्षेप नहीं करने दिया और ना ही उनके मन के हिसाब से काम किया। इसलिए कुछ जनप्रतिनिधियों को उनकी कार्यशैली पसंद नहीं आई। वहीं, कई जनप्रतिनिधि अपने चहेतों को बचाने के लिए कई बार जुगत लगा चुके थे। ऐसे में कई दिनों से टकराव साफ दिख रहा था। काफी दिनों से एसपी को हटाने की कोशिश भी की जा रही थी। इसलिए जनता ने भी एसपी के ट्रांसफर का अनुमान लगा लिया था। इसके अलावा एसपी प्रीति जैन ने जिले में अफीम तस्करों और जुआ सट्टा के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की।