पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभी बाकी है शीतलहर का दौर:वेस्टर्न डिस्टरबेंस तो खत्म हुआ लेकिन सर्दी का असर अभी बरकरार, अगले दो दिन बीकानेर में शीतलहर रहेगी

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते बीकानेर में 21 व 22 जनवरी को हुई बारिश के बाद अब शीतलहर का दौर शुरू हो गया है। पिछले दो दिन से चल रही गलन वाली सर्दी से फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है। माैसम विभाग की ओर से मंगलवार को जारी चेतावनी में बीकानेर में 26 व 27 जनवरी को शीत लहर की आशंका जताई गई है। ऐसे में किसानों को अपनी फसल की सुरक्षा करनी पड़ेगी।

मौसम विभाग ने 25 से 28 जनवरी तक प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के लिए यलो कार्ड जारी किया है।इसमें बीकानेर में 26 व 27 जनवरी को शीत लहर की आशंका जताई गई है। पूर्वी राजस्थान में जहां झुंझुनूं, सीकर व अलवर में शीत लहर पड़ेगी। वहीं बीकानेर संभाग के हनुमानगढ़, चूरू व गंगानगर में मंगलवार से ही शीतलहर शुरू हो जाएगी। 26 व 27 जनवरी को पश्चिमी राजस्थान के चूरू, नागौर, जालौर में शीत लहर और हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में कोहरे की आशंका है।

बीकानेर में सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम तापमान चल रहा है। दिन का तापमान बीस डिग्री सेल्सियस चल रहा है जबकि इन दिनों में ये 23 डिग्री सेल्सियस रहता है। इसी तरह न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रहा जो आठ डिग्री से ऊपर रहता है। न सिर्फ बीकनेर बल्कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से कम है। ऐसे में पूरे राज्य में इस समय सर्दी का अहसास है। बीकानेर में हवाएं तेज होने से सर्दी भी ज्यादा लग रही है।

खबरें और भी हैं...