पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • REET Accused Complained To Acb On Bribery Demand The Constable Who Was Investigating In A Secret Manner Was Beaten Up In The Police Station Now The Police Officer Is Missing

REET में नकल वाली चप्पल बनाने वाले से मांगी रिश्वत:जांच करने पहुंचे ACB के कॉन्स्टेबल को पुलिसवालों ने पीटा; थानेदार समेत 3 लाइन हाजिर

बीकानेर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

REET में चप्पल से नकल कराने के मामले में एक आरोपी से भारी भरकम रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं, इस शिकायत पर जयपुर ACB की टीम कार्रवाई करने पहुंची तो उसके साथ बीकानेर की गंगा शहर पुलिस ने मारपीट की। इसके बाद से गंगा शहर थानाधिकारी राणीदान सहित तीन पुलिसकर्मी लापता हैं। पुलिस अधीक्षक ने राणीदान सहित 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

REET में नकल के मामले में दिल्ली के सुरेंद्र धारीवाल पर आरोप था कि उसने ही हाईटेक चप्पल तैयार की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। पिछले दिनों सुरेंद्र की जमानत हो गई। उसने गंगा शहर पुलिस से जब्त सामान की डिमांड की। पुलिस ने उसे आधा-अधूरा सामान दिया। पुलिस ने रुपए की डिमांड की। सुरेंद्र ने इस मामले में शिकायत ACB मुख्यालय में कर दी। जयपुर से एक कॉन्स्टेबल भी बीकानेर आ गया। इस कॉन्स्टेबल ने सारे घटनाक्रम की गुप्त तरीके से जांच शुरू कर दी।

थाने की गतिविधियों पर नजर
साधारण वर्दी में ये कांस्टेबल थाने की गतिविधियों पर नजर रखे हुए था। इसी दौरान थाने के कॉन्स्टेबल ने उसे पकड़ लिया। उसके साथ मारपीट की गई। आरोप है कि उसके पास वॉयस रिकार्डर था, जिसे छीन लिया गया। इसी कारण गंगा शहर पुलिस को पता चला कि जिस युवक को पकड़ा गया है, वो ACB जयपुर का कॉन्स्टेबल है। उसने ACB मुख्यालय पर सारे घटनाक्रम की जानकारी दे दी। इसके बाद से गंगा शहर थानाधिकारी राणीदान उज्जवल, एएसआई जगदीश बिश्नोई और कॉन्स्टेबल राजाराम थाने में नहीं हैं।

सुरेंद्र धारीवाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि सात जनवरी को सामान लेने आया था। तब कहा गया कि संबंधित अधिकारी नहीं हैं। इसके बाद 14 जनवरी को मेरी सुनवाई थी। तब भी आया तो एएसआई सुरेंद्र बिश्नोई ने तीन बार बुलाकर भी आधा सामान दिया। बाकी सामान मांगा तो कहा गया कि थानेदार राणीदान ही बाकी सामान देंगे, आपसे पैसे की बात भी करेंगे।

ACB कॉन्स्टेबल ने दी शिकायत
ACB जयपुर चतुर्थ के कॉन्स्टेबल इंद्र सिंह ने गंगा शहर थाने में लिखित शिकायत दी कि उसके साथ मारपीट की गई। उसका सामान छीनने का आरोप भी लगाया गया है। गंगा शहर पुलिस ने इस आशय का मामला दर्ज करके जांच शुरू की है। इस मामले में गंगा शहर थानेदार राणीदान उज्जवल, एएसआई जगदीश बिश्नोई व कॉन्स्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने इस संबंध में रविवार देर शाम आदेश जारी कर दिए।

वीडियो सपोर्ट : नवीन शर्मा, बीकानेर

खबरें और भी हैं...