पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • As Soon As December Starts, Cloudy Weather Has Been Seen Since Morning, Due To The Fall In Temperature, The Feeling Of Cold In The Morning, The Temperature Will Decrease Further, Winter Will Increase.

बीकानेर में बढ़ने लगी सर्दी, बादल भी छाए:दिसम्बर के पहले ही दिन सर्दी का अहसास हो गया, रात का पारा गिरा; सुबह भी सर्दी

बीकानेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार सुबह कुछ ऐसी रही। - Money Bhaskar
बुधवार सुबह कुछ ऐसी रही।

बीकानेर में बुधवार सुबह बादलों की आवाजाही ने तेज सर्दी का अहसास करा दिया है। आमतौर पर बीकानेर में कार्तिक पूर्णिमा के बाद ही सर्दी तेज हो जाती है लेकिन इस बार सर्द हवाओं का दौर कुछ देरी से शुरू हुआ है। दिसम्बर के पहले ही दिन सर्दी का अहसास हो गया है। खास बात ये है कि पिछले चौबीस घंटे में न्यूनतम तापमान में कमी के बजाय बढ़ोतरी हुई है।

मंगलवार को न्यूनतम तापमान में इस साल की सर्वाधिक गिरावट दर्ज की गई थी। सोमवार को बीकानेर में न्यूनतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस था जो मंगलवार को घटकर 10.5 डिग्री सेल्सियस रह गया। अचानक से कम हुए तापमान ने रात ठंडी कर दी है। पिछले चौबीस घंटे में भी तापमान में गिरावट की उम्मीद की जा रही थी लेकिन ये बढ़कर फिर 15.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। मंगलवार की रात सोमवार की तुलना में गर्म ही महसूस की जा रही थी। सुबह आसमान में बादल होने से सर्दी में ठिठुरन कुछ बढ़ गई है। सुबह छह बजे से ही स्कूल बस स्टॉप पर खड़े बच्चों में ऐसी ठिठुरन देखी जा सकती थी। स्कूली बच्चों के शरीर पर गर्म कपड़ों का भार बुधवार को कुछ और बढ़ गया है। स्वेटर और ब्लैजर के साथ अब टोपी और दस्ताने भी नजर आए। हालांकि दोपहर में तापमान बढ़ने से ये गर्म कपड़े उतरकर बच्चों के बैग में पहुंच जाते हैं।

खबरें और भी हैं...