पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डाकघरों में आयोजित होंगे डाक जीवन बीमा कैंप:18 नवंबर को प्रतापगढ़ और चित्तौड़गढ़ जिले के डाकघरों में कैंप, लोगों को बताएंगे बीमा के फायदे

चित्तौड़गढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Money Bhaskar
डेमो पिक।

भारतीय डाक विभाग की ओर से 18 नवंबर को चित्तौड़गढ़ व प्रतापगढ़ जिलों के सभी डाकघरों में डाक जीवन बीमा कैंप आयोजित किए जाएंगे। चित्तौड़गढ़ डाक मण्डल के अधीक्षक डाकघर गोपाल लाल शर्मा ने संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों को इसके लिए लक्ष्य तथा दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। डाक जीवन बीमा कैंप के दौरान आम जनता को डाक जीवन बीमा के फायदों से अवगत कराया जाएगा और मौके पर ही सभी औपचारिकताएं पूरी कर पात्र व्यक्तियों को डाक जीवन बीमा के तहत बीमित करने की सुविधा प्रदान की जाएगी।

डाक जीवन बीमा योजना के जरिए पात्र व्यक्ति न्यूनतम 20हजार से अधिकतम 50 लाख रुपए तक का बीमा करवा सकता है और इसमें अन्य समकक्ष बीमा कंपनियों की तुलना में कम प्रीमियम अधिक बोनस देय होता है। इस कारण डाक जीवन बीमा योजना काफी फायदेमंद भी है और यह निवेश के एक बेहतर विकल्प के रूप में जानी जाती है। डाक जीवन बीमा योजना के जरिए बीमित व्यक्ति को न केवल बीमा सुरक्षा मिलती है बल्कि आयकर में छूट, आसान ऋण, पास बुक सुविधा, अग्रिम जमा पर छूट और भारत के किसी भी डाकघर में प्रीमियम जमा करवाने जैसी अनेकों सुविधाएं भी मिलती है।

खबरें और भी हैं...