पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

3 हिरणों का गोली मार कर किया शिकार:ग्रामीणों के आने से भाग छूटे, पुलिस गाड़ी नंबरों के आधार पर कर रही तलाश

जैसलमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिकार की जांच करता वन विभाग

जैसलमेर के भादरिया इलाके में 3 हिरणों का शिकार हुआ। गांव वालों की सूचना पर वन विभाग ने मौके से हिरणों के अवशेष बरामद किए और शिकारियों की तलाश शुरू की। गांव वालों ने बताया कि करीब पांच शिकारियों ने तीन हिरणों का शिकार किया। हिरणों के शिकार की घटना से गांव वालों और वन्य जीव प्रेमियों में काफी रोष है।

5 शिकारियों ने किया 3 हिरणो का शिकार

वन्य जीव प्रेमी राधेश्याम पेमाणी ने बताया कि भादरिया गांव कि सरहद से थोड़ा दूर गांव वालों का फोन आया कि उन्होंने गोली चलने की आवाजें सुनी हैं। गांव वालों की सूचना पर हमने वन विभाग को सूचना दी तथा मौके पर गए। हमने लोगों के पदचिन्हों के आधार पर उनका पीछा किया।

गांव की सरहद से थोड़ा दूर हमने 5 लोगों को एक सुनसान जगह पर देखा। हमको देख वो मौके से फरार हो गए। मौके पर हमको हिरणों के अवशेष तथा खाना खाने की प्लेट आदि मिलीं। इससे ये जाहीर होता है कि वो लोग शिकार के बाद पार्टी की तैयारियां कर रहे थे। हमने उनका पीछा किया तो वे सूजिया कि ढाणी में घुस गए। देर रात वहां हमारी गाड़ी और ज्यादा लोगों को देख गांव वालों ने हमारा विरोध किया। हम वहां से रवाना हो गए।

वन विभाग कर रहा जांच

वन विभाग के रेंजर जगदीश विश्नोई ने बताया कि हमने मौके से हिरणों के अवशेष बरामद कर लिए हैं, तथा गांव वालों ने गाड़ी के नंबर भी हमें उपलब्ध करवाए हैं। हम शिकार की घटना की जांच कर रहे हैं और जो भी इसमे शामिल है उसको जल्द ही गिरफ्तार करेंगे।