पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जयपुर के बाद अलवर में कोरोना का खतरा सबसे ज्यादा:पिछले करीब 2 सप्ताह में अकेले भिवाड़ी व अलवर शहर में 13 पॉजिटव आ चुके, एक स्टूडेंट भी संक्रमित

अलवर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काेरोना जांच सेंटर। - Money Bhaskar
काेरोना जांच सेंटर।

कोरोना संक्रमण फिर डराने लगा है। इससे प्रभावित होने वाले कामकाज वाले लोगों को भी डर सताने लगा है। कहीं, फिर से कोरोना संक्रमण के कारण कामकाज ठप नहीं हो जाएं। असल में जयपुर के बाद सबसे अधिक अलवर शहर व भिवाड़ी में पॉजिटिव आने लगे हैं। पिछले करीब 2 सप्ताह में इन दोनों जगहों से 13 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। कुल हर दिन औसतन एक पॉजिटिव आने लगा है। यह रफ्तार कब चार गुना की स्पीड से बढ़नेलग जाए कुछ नहीं कहा जा सका। इसलिए आमजन को अभी से सावधानी जरूर बरतनी चाहिए। बिना मास्क नहीं निकलना चाहिए। भीड़ में जाने से बचना चाहिए।

अलवर शहर में मुंबई से लौटे युवक और आर्मी स्कूल ईटाराना के संक्रमित छात्र की मां नए काेराेना पॉजिटिव मिले हैं। जिले में 16 दिन में 16 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें भिवाड़ी में 7, अलवर शहर में 6, बिछाला तिजारा में 2 और लक्ष्मणगढ़ के चिमरावली में 1 पॉजिटिव मिला है।

अब चिकित्सा विभाग सतर्क होने लगा
ईटाराना छावनी के स्कूल में पढ़ने वाले 12 वर्षीय छात्र की 32 वर्षीय मां की काेराेना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह पुत्र के संपर्क में आने से संक्रमित हुई हैं। वहीं, मालवीय नगर स्थित वंडर हाइट्स निवासी 32 वर्षीय युवक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ चुकी। यह युवक मुंबई में जॉब करता है। रविवार रात काे ही वहां से लौटा है। लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी तो विभाग की ओर रोजाना लिए जाने वाले सैंपल की संख्या बढ़ा दी है। अब जिले में रोजाना 15 सौ के आसपास सैंपल लिए जाने लगे हैं। बीच-बीच में सैंपल की संख्या बढ़ाने लगे हैं। ताकि संक्रमण व चेन का पता लग सके।

बच्चों के संक्रमित होने का डर
तीसरी लहर में बच्चों के संक्रमित होने का डर अधिक है। जयपुर के कई स्कूलों के बच्चे कोरोना पॉजिटव आ चुके हैं। वहीं अलवर में भी एक स्कूल का बच्चा पॉजिटिव आ चुका है। इसके बाद स्कूल के बच्चों को लेकर अधिक सावधानी की जरूरत महससू होने लगी है। स्कूलों को सरकार की ओर से ऑनलाइन पढ़ाई भी जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...